बदले माहौल में पुतिन ने रेसॉर्ट में रेसेप तईप एर्दोगन का किया स्वागत

0
262

मॉस्को : रूस और तुर्की के रिश्ते एक बार फिर उसी स्तर पर सामान्य हो गए हैं, जिस स्तर पर सीरिया के ऊपर से गुजर रहे रूस के एक युद्धक विमान को मार गिराए जाने से पहले थे। दोनों देशों के राष्ट्रपतियों ने यह कहा।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को कहा, “मैं यह कहना चाहता हूं कि हमारे रिश्ते फिर से सामान्य हो गए हैं।” पुतिन ने सोची के काला सागर रेसॉर्ट में स्थित अपने अवकाश गृह पर तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन का स्वागत किया।

ये भी देखें: रूस की अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती की जरूरत : पुतिन

पुतिन ने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापार में प्रथम नौ महीनों के दौरान एक-तिहाई से भी अधिक की वृद्धि हुई है।

एर्दोगन ने कहा, “क्षेत्रीय मुद्दों को सुलझाने के लिए हमारे द्विपक्षीय रिश्तों और सहयोग ने हमें साथ मिलकर भविष्य को देखने का मौका दिया है।”

रूस ने हालांकि रूसी विमान को मार गिराए जाने के बाद तुर्की के कुछ उत्पादों पर लगा प्रतिबंध कायम रखा है।

रूस ने राष्ट्रपति बशर अल-असद के समर्थन के लिए सीरिया में सैन्य बल की तैनाती की है, जबकि तुर्की सशस्त्र सीरियाई विपक्ष के समर्थन में है।

–आईएएनएस

loading...

Previous articleफुकरे रिटर्न्स में नजर आएगा प्रसिद्ध गीत ‘ओ मेरी महबूबा’
Next articleSweet News : मुबारक हो ! बंगाल का हुआ रसगुल्ला, ममता बड़ी खुश
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।