भाई साब! पोटैटो चिप्स के केन से निकले तीन जिंदा किंग कोबरा

0
383

अमेरिका के कैलीफोर्निया राज्य के एक शहर में कस्टम एजेंटों ने पोटैटो केन से तीन जिंदा किंग कोबरा सांप बरामद किए। पोटैटो केन से जिंदा सांपों की बरामदगी से कस्टम एजेंट भी हैरत में पड़ गए। इन सांपों को तस्करी करके लाया गया था। इस तस्करी के सिलसिले में एक शख्स रोड्रिगो फ्रें को को गिरफ्तार किया गया है।

यूएस अटॉर्नी ऑफिस की ओर जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी। बयान के मुताबिक फ्रेंको के पास से दो-दो फिट लंबे तीन किंग कोबरा सांपों के अलावा तीन चीनी कछुए भी बरामद हुए हैं। एक पैकेट में इन सभी जीवों को हांगकांग से भेजा गया था। रोड्रिगो को पकडऩे के लिए कस्टम एजेंटों ने कोबरा वाले तीनों केन को हटाकर कछुए वाले पैकेट उसके घर भेज दिए। जब उसने इन पैकेटों को रिसीव कर लिया तो कस्टम अधिकारियों ने सर्च वारंट लेकर उसके पूरे घर की तलाशी ली। उसके घर का नजारा तो और हैरान करने वाला था।

जब कस्टम अधिकारियों ने रोड्रिगो के घर की तलाशी ली तो उसके घर में एक टैंक से मगरमच्छ, घडिय़ाल और कई किस्म के कछुए बरामद हुए जबकि इन सभी जीवों को संरक्षित घोषित किया गया है।

पूछताछ में रोड्रिगो स्वीकार किया कि इससे पहले वह 20 किंग कोबरा ला चुका है, लेकिन ये सभी रास्ते में ही मर गए थे। रोड्रिगो वन्य जीवों की तस्करी के मामले में फंस चुका है। अगर अदालत ने उसे इस मामले में दोषी ठहराया तो उसे 20 साल तक की कैद की सजा हो सकती है।

SHARE
Previous articleसोनिया गांधी की अगुवाई में हुई विपक्ष की बैठक, JDU के ‘बागी’ भी पहुंचे
Next articleसेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष बने प्रसून जोशी, हटाये गए पहलाज निहलानी
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।