अफगानिस्तान : काबुल में होटल पर हमला, 10 मरे, सात घायल

0
47

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। कई घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ‘एफे’ को बताया कि इस हमले में सात लोग घायल हुए हैं।

घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने काबुल के पश्चिम में एक पहाड़ी पर स्थित इस लग्जरी होटल पर धावा बोल दिया।

प्रवक्ता ने कहा, “हमले के खिलाफ चलाया गया अभियान खत्म हो चुका है और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”

ये भी देखें : पाकिस्तान ने गोलीबारी को लेकर भारतीय राजदूत को तलब किया

रहीमी ने कहा कि इस हमले में छह नागरिकों की मौत हो गई और सात घायल हो गए।

गृह मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों ने 41 विदेशियों सहित 151 मेहमानों व होटल कर्मियों को बचाया। मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल है।

अधिकारी के अनुसार, “होटल के सभी कमरों की एक-एक कर तलाशी ली गई। होटल को पूरी तरह साफ कर दिया गया है और अभियान खत्म हो गया है। होटल में कोई भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचा है।”

फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

काबुल में अमेरिकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है।

दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था, “हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं।”

पत्र में हालांकि काबुल हवाई अड्डे के पास के होटल पर हमले की आशंका जताई गई थी।

loading...

Previous article63rd Filmfare Awards: इरफान और विद्या बने बेस्ट एक्टर, देखें पूरी लिस्ट
Next articleओंकारेश्वर की पहचान बनेगी शंकराचार्य की 108 फुट की प्रतिमा
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।