भारत संग गतिरोध के बीच चीन ने तिब्बत में किया युद्धाभ्यास

0
239
1 of 3

बीजिंग सिक्किम सेक्टर में सीमा पर भारत के साथ बरकरार सैन्य गतिरोध के बीच चीन ने तिब्बत में लाइव-फायर ड्रिल (युद्धाभ्यास) किया है।

चीन के टेलीविजन चैनल सीसीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, युद्धाभ्यास में सैनिकों को फौरन पहुंचाना तथा संयुक्त हमलों में विभिन्य सैन्य इकाइयों द्वारा साथ मिलकर अभियान को अंजाम देने का अभ्यास किया गया।

ऑनलाइन जारी एक वीडियो में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों को बंकर तथा होवित्जर को उड़ाने के लिए टैंक रोधी ग्रेनेड व मिसाइलों का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है।

ये भी देखें: नोबेल विजेता लियू शियाओबो का हुआ अंतिम संस्कार, चीन ने कहा- उनकी पत्नी नजरबंद नहीं

1 of 3

loading...

SHARE
Previous articleIIT के प्रोफेसर्स JEE के लिए देंगे ऑनलाइन फ्री कोचिंग, जल्द होगा ब्रॉडकास्ट
Next articleअमिताभ बच्चन के बारे में बोले अनुराग बसु – उनमे बच्चे जैसी सहजता

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं।

यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।