World

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस रविवार यानी 17 फरवरी को इस्लामाबाद आएंगे। पहले प्रिंस सलमान 16 फरवरी को पाकिस्तान आने वाले थे।

भारत पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान और जैश-ए-मुहम्मद को जवाब देने की तैयारी में है। हमले के बाद अमेरिका समेत दुनिया के ज्यादातर देश भारत के साथ खड़े हैं। इस बीच अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बॉल्टन ने भी कहा है कि भारत को आत्मरक्षा का अधिकार है और इस मामले पर हम भारत के साथ हैं।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 38 जवान शहीद हो गए। कश्मीर में 1989 के बाद का ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इस दुख की घड़ी में दुनियाभर के देश भारत के साख खड़े नजर आ रहे हैं। पड़ोसी देशों से लेकर अमेरिका, फ्रांस तक सबने भारत के लिए अपना संदेश भेजा है।

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जारी गतिरोध पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में पूरे देश में इमरजेंसी (आपातकाल) लगाने की घोषणा की है।  ट्रंप के यह कदम उठाने के बाद अब उन्हें दीवार निर्माण के लिए पर्याप्त फंड जारी करने को अमेरिकी कांग्रेस (संसद) की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी। 

जयपुर:हर देश की अपनी भाषा और परिवेश होता है जो वहां  की पहचान होती हैं। लेकिन क्या कभी सुना है कि किसी देश ने वहां रहने वाले लोगों को इसके बारे में प्रतिबंधित किया हो कि क्या पहना जाए और क्या नहीं।विश्व में तजाकिस्तान  ऐसा देश है जहां सरकार ने कुछ ऐसा ही फरमान निकाला …

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जहां देश में आक्रोश भर गया है वहीं पाकिस्तान की मीडिया इसे अलग ही रंग देने में लगी है। जानिए आज पाकिस्तान की मीडिया में क्या लिखा है इस हमले के बारे में।

अबू धाबी न्याय विभाग (एडीजेडी) ने शनिवार को कहा कि उसने श्रम मामलों में अरबी और अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा को शामिल करके अदालतों के समक्ष दावों के बयान के लिए भाषा के माध्यम का विस्तार कर दिया है।

जयपुर: प्रियंका चोपड़ा केवल बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी अपने काम का लोहा मनवा चुकी हैं। निक जोनस से शादी के बाद उनकी पॉप्युलैरिटी में और ज्यादा इजाफा हुआ है। हाल में न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में प्रियंका के वैक्स स्टैचू का अनावरण किया गया है। शादी के बाद से ही …

सियोल। दूसरे विश्वयुद्ध से पहले की बात है जब जापान ने दक्षिण कोरिया पर कब्जा कर लिया था। किम तब महज 14 साल की थीं और मां बाप के घर से निकाल कर उन्हें युद्ध में काम के लिए जबर्दस्ती मोर्चे पर भेज दिया गया। मोर्चे पर पहुंचने के बाद किम ने खुद को फैक्ट्री …

वाशिंगटन। साल 2012, सितंबर का महीना। अमेरिका के नार्थ कैरोलाइना राज्य के शारलट शहर में चल रहे डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में नीली जैकेट, गले में फूलों की माला, फौजी जैसी फिटनेस और गर्मजोश मुस्कान के साथ हजारों की भीड़ और पूरी दुनिया के टीवी कैमरों के सामने उतरी थीं हवाई राज्य की तुलसी गाबार्ड। तालियों …