कुम्भ-2019 से पहले गंगा नदी पर शुरू हो जाएगा जल परिवहन 

लखनऊ: प्रयाग कुम्भ-2019 से पहले गंगा नदी पर वाराणसी से इलाहाबाद के बीच में जल परिवहन शुरू हो जाएगा। गंगा नदी पर फाफामऊ में एक और सेतु का निर्माण किया जा रहा है। यूपी सरकार का भी पूरा फोकस कुंभ को देखते हुए प्रयागराज से जुड़ी सड़कों की मरम्मत व निर्माण पर है। ताकि श्रद्धालुओं को ऐन समय पर परेशानी नहीं हो। सीएम योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआई की सड़कों के समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
यूपी में 80 प्रोजेक्ट पर चल रहा काम
यूपी में एक लाख करोड़ के लागत की 80 परियोजनाओं का काम हो रहा है। लखनऊ रिंग रोड का निर्माण 4,500 करोड़ रुपये की लागत से जारी है। राजधानी में 3 फ्लाईओवर के निर्माण पर लगभग 1,200 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
इलाहाबाद से जुड़ी इन सड़कों के कामों में तेजी लाने का अनुरोध
सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री से इलाहाबाद से जाने वाली सड़कों के निर्माण और मरम्मत के कामों में तेजी लाने का अनुरोध किया। उन्होंने लखनऊ से इलाहाबाद, अयोध्या से इलाहाबाद, इलाहाबाद से चित्रकूट, मिर्जापुर से इलाहाबाद और वाराणसी से इलाहाबाद की सड़कों के कामों में तेजी लाने की बात कही।
सीएम ने रुदौली से नेपाल बाॅर्डर, गोरखपुर से वाराणसी, लखनऊ से सीतापुर, सहारनपुर से देहरादून, मेरठ से बिजनौर की सड़कों के मरम्मत में तेजी लाने का भी अनुरोध किया। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ स्थानों पर भूमि अधिग्रहण सम्बन्धी समस्याएं हैं, जिन्हें दूर किए जाने से सड़क निर्माण सम्बन्धी कार्याें में और तेजी आएगी। सीएम ने कहा कि भूमि अधिग्रहण से सम्बन्धित प्रकरणों को शीघ्रता से हल किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
    Tags: