काशी में बीजेपी के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक के बेटे करा रहे है, बाल मजदूरी

0
13

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले गांव गरीब और आम जनता के अधिकारों की बात करते है, लेकिन उन्हीं के संसदीय क्षेत्र काशी में बीजेपी प्रत्याशी खुलेआम गरीबी का मजाक उड़ाने के साथ ही बाल श्रम कानून की धज्जिया उड़ा रहे है। ये प्रत्याशी भी कोई आम नहीं बल्कि, इन्हें राहुल गांधी की ही तरह राजनीति विरासत में मिली है। प्रत्याशी सौरभ श्रीवास्तव खुलेआम मासूम बच्चों के अधिकारों का हनन कर रहे है। बीजेपी से कैंट विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री स्वर्गीय हरीश चन्द्र श्रीवास्तव के बेटे सौरभ श्रीवास्तव बच्चों के हाथों से पार्टी का झंडा तैयार करा रहे है। डीएम राजमणी यादव ने श्रम विभाग को जांच कराने के बाद कार्रवाई का आदेश दिया।

आठ वर्ष से भी कम उम्र के बच्चें झंडा तैयार कर रहे
कैंट विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सौरभ श्रीवास्तव का मकान महमूरगंज स्थित शिवाजी नगर में है, और उनके घर के ठीक सामने ‘ये अपना पार्क’ है। जहां मासूम बच्चें बीजेपी का झंडा तैयार करने में जुटे हुए है। मैदान में 6 अधिक आठ वर्ष से भी कम उम्र के बच्चे झंडा तैयार कर रहे है। काम कर रहे मासूमों ने बड़ी ही ईमानदारी और साफगोई से बताया कि वे तो पांच घंटे से झंडा बना रहे थे। जिसके ऐवज में उन्हें 350 रुपए दिए जाएंगे।

इस मामले पर जब उनके विरूद्ध खड़े नेता से पूछा गया तो उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि ये तो बाल श्रम कानून का उल्लंघन है, और दोषी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं इस बाबत जब प्रत्याशी सौरभ श्रीवास्तव से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।