Varanasi

मनीषा ने माधुरी दीक्षित के चुनाव लड़ने के प्रश्न पर कहा कि मौजूदा राजनीति में ये जरुरी है कि अच्छे लोग चुनाव लड़ने के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि अगर माधुरी दीक्षित चुनाव लड़ती है तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी के दोषीपुर नक्सीघाट स्थित मलिन बस्ती हटाने पर रोक लगा दी है और जिलाधिकारी, नगर आयुक्त व वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को बस्ती के लोगों के साथ बैठक कर इनके पुनर्वास की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कृत कार्यवाही के साथ जवाबी हलफनामा मांगा है।

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी सबसे आगे दिखाई पड़ रही है। पार्टी के निशाने पर एक बार फिर से सियासी रुप से सबसे ताकतवर उत्तर प्रदेश है। यूपी में अपनी बादशाहत को कायम रखने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। बाइक कमल संदेश यात्रा के बाद अब पार्टी ने पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकाला है।

आशुतोष सिंह वाराणसी। हिन्दुस्तान में समाज का तानाबाना ही धर्म पर आधारित है। धर्म की आड़ लेकर सियासी पार्टियां समय-समय पर अपना हित साधती रही हैं। ऐसे में जबकि लोकसभा चुनाव नजदीक है, एक बार फिर से पूरे देश में धर्म की बयार बहने लगी है। अयोध्या का मसला फिर से उछाला जा रहा है। …

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देश में सियासत जारी है। विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की ओर से जहां अयोध्या में धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संत समाज की ओर से परमधर्म संसद बनाया गया।

देव दीपावली पर बनारस के गंगा घाटों पर अलौकिक नजारा दिखा। शाम ढलते ही काशी के 84 घाट दीपों की रौशनी से जगमग हो उठे। अस्सी से लेकर राजघाट का नजारा ऐसा लग रहा था मानो जमीं पर जन्नत उतर आया है। इस दौरान दशाश्वमेध, राजेन्द्र प्रसाद सहित प्रमुख घाटों पर मां गंगा की विशेष आरती की गई।

कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर बनारस के विश्व प्रसिद्ध घाटों पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। श्रद्धालुओं की भीड़ से लगभग सभी प्रमुख घाट पटे पड़े हैं।

साल दर साल जैसे-जैसे, देव दीपावली की भव्यता बढ़ती जा रही है, सैलानियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। खासतौर से विदेशी सैलानियों की संख्या लोगों को हैरान कर रही है।

दीपावली के ठीक पंद्रह दिन बाद कार्तिक पूर्णिमा के दिन काशी एक बार फिर जगमग होता है। लेकिन इस बार नजारा बेहद खूबसूरत होता है। खुद देवलोक से देवता काशी की धरती पर आते हैं और दीपावली मनाते हैं।

वाराणसी : काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में अभी तक श्रद्धालुओं और पुलिसवालों के बीच तकरार की खबरें सामने आ रही थी। अब पुरोहितों के साथ भी पुलिसवाले बदसलूकी कर रहे हैं। सोमवार को विश्वनाथ मन्दिर परिसर के येलो जोन में कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला। परिसर में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब …