सरस्वती पूजा का चंदा मांगने पर बवाल, काशी विद्यापीठ में छात्रों के दो गुट भिड़े

काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी में सरस्वती पूजा का चंदा मांगने को लेकर छात्रों की गुंडागर्दी देखने को मिली। नरेंद्र देव छात्रावास में दबंगों ने हॉस्टल के कुछ छात्रों पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडे से लैस दबंगों ने छात्रों के साथ जमकर मारपीट की।

वाराणसी: काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी में सरस्वती पूजा का चंदा मांगने को लेकर छात्रों की गुंडागर्दी देखने को मिली। नरेंद्र देव छात्रावास में दबंगों ने हॉस्टल के कुछ छात्रों पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडे से लैस दबंगों ने छात्रों के साथ जमकर मारपीट की। मामला थाने तक पहुंचा, लेकिन यहां भी दबंग मारपीट करने लगे। आलम ये रहा कि सीओ के सामने ही दोनों गुट एक दूसरे पर टूट पड़े। बाद में आलाधिकारियों के हस्तक्षेप करने पर मामला किसी तरह शांत हुआ।

यह भी पढ़ें…..तियरा स्टेडियम में चार दिन तक तीरंदाज भेदेंगे लक्ष्य, प्रतियोगिता का शुभारंभ

हॉस्टल के अंदर हुई छात्रों से मारपीट

पीड़ित छात्रों के मुताबिक नरेंद्र देव हॉस्टल में दोपहर करीब ग्यारह बजे पचास की संख्या में कुछ बाहरी दबंग पहुंच गए। सभी के हाथ में लाठ-डंडा था। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में पहुंचते ही दबंगों ने अंदर से गेट बंद कर दिया। इसके बाद मेस में पहुंचकर मारपीट करने लगे। दबंगों ने बीए थर्ड ईयर के छात्र सौरभ कुमार सिंह के साथ मारपीट की। मारपीट में सौरभ के अलावा अभिषेक और पीयूष कुमार नाम के दो छात्र घायल हो गए। सभी को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचीं पुलिस ने दोनों पक्षों के कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर थाने लाई।

यह भी पढ़ें…..अमेरिका: हिरासत में 600 भारतीय छात्र, फर्जी वीजा इस्तेमाल करने का आरोप

सीओ के सामने ही मारपीट

थाने में सीओ समेत कई आलाधिकारी मौजूद थे। लेकिन यहां भी छात्र एक-दूसरे से उलझ गए। सीओ के सामने ही एक दूसरे के खिलाफ गालियों की बौछार होने लगी। साथ ही छात्र मारपीट करने लगे। हालांकि बाद में जब पुलिसवालों ने तेवर तल्ख किए तो छात्र शांत हुए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के ही एक पूर्व छात्र नेता ने छात्रों से मारपीट की है।

यह भी पढ़ें…..स्मारक घोटाले में मायावती पर शिकंजा, करीबियों के ठिकानों पर ED का छापा