सुल्तानपुर: दुर्गापूजा एवं दशहरे के पर्व पर अपराध की रोकथाम के लिए अपराधियो की धर-पकड़ का अभियान  चलाया गया। स्वाट टीम और कादीपुर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने अन्तर्जनपदीय बैटरी चोरो के रैकेट को पकड़ उनके पास से चोरी का माल और कैश बरामद किया है।

कादीपुर के मालापुर नहर पुल के पास पकड़े गए आरोपित

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि दुर्गापूजा एवं दशहरा त्यौहार के सम्बन्ध में अपराधो की रोकथाम एवं अपराधियो की धर-पकड़ हेतु जनपद में अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के अन्तर्गत क्षेत्राधिकारी कादीपुर के कुशल नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी कादीपुर द्वारा बैंक चेकिंग में भ्रमणशील थे कि सूचना मिली कि एक पिकप गाड़ी न. यूपी 44 पी 8384, जिसमें टावर की बैटरी व 11000 एवं 4400 वोल्ट के तार रखे हुये है। 5-6 संदिग्ध अखण्डनगर से कादीपुर की तरफ आ रहे है।

यह भी पढ़ें:  छह दिसंबर से पहले शुरू हो जायेगा मंदिर निर्माण, बाबर के नाम पर मस्जिद स्वीकार्य नही-वेदांती

उक्त सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी क्राइम/नगर को अवगत कराक दिशा निर्देश लेकर प्रभारी स्वाट टीम को अवगत कराया गया। पुलिस मालापुर नहर पुल के पास पहुंचकर संदिग्ध व्यक्तियों को मय गाड़ी घेराबन्दी कर पकड़ लिया गया। पकड़े जाने पर उन्होने अपना नाम मेरठ जिले के थाना मोवाना के कस्बा निवासी सलमान उर्फ राइसउद्उीन, सुल्तानपुर के कोतवाली

नगर अंतर्गत कमरूद्दीन उर्फ तुल्ली, सुल्तानपुर के कोतवाली नगर अंतर्गत इमिलिया कला निवासी आलोक उपाध्याय पुत्र करूणाशंकर उपाध्याय, मुजफ्फरनगर जिले के थाना शाहपुर अंतर्गत कस्बा निवासी जुबेर मलिक पुत्र फहीम मलिक इसी पते के अनुरूप अरशद पुत्र नईम व सुल्तानपुर के कोतवाली नगर अंतर्गत शास्त्रीनगर निवासी पवन जयसवाल पुत्र स्व. शिवपूजन जयसवाल बताया।

ये सामान हुए बरामद

पूछताछ किये जाने पर अभियुक्तो ने बताया की उक्त सामान जनपद अमेठी व सुल्तानपुर के टावर से चोरी किया गया है जिसको हम सुलतानपुर बेचने जा रहे है। अभियुक्तो द्वारा यह भी बताया गया कि उनके द्वारा टावरो से बैटरी चुराकर आलोक उपाध्याय की गाड़ी से ले जाकर पवन जयसवाल जो की पेशे से कबाड़ी का काम करता है उसको बेची जाती थी।

यह भी पढ़ें: #MeToo : साजिद पीछे हटे, अक्षय ने ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग रद्द की

इसके अलावा अभियुक्तो द्वारा बताया गया की उनके द्वारा इसके पूर्व जनपद अमेठी में थाना पीपरपुर व जनपद सुल्तानपुर में थाना चांदा में भी चोरी की घटनाओ को अन्जाम दिया। अभियुक्तो के सम्बन्ध में इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पुलिस ने इनके पास से 38 टावर बैटरी, 24 बैटरी खोखा, 2 बण्डल 11 हजार वोल्ट लाइन के तार 4 बण्डल 440 वोल्ट लाइन के तार, पिकप वाहन न. यूपी 44 पी 8384 और तीन लाख रूपए नकद बरामद किया है।