Lucknow

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति का दर्शन 'वसुधैव कुटुम्बकम् है। कुम्भ में यह प्रत्यक्ष दिख रहा है। कुम्भ में देवी-देवता ना दिखें पर साइबेरियन पक्षी दिख जाएंगे। यह पक्षी हर वर्ष इसी एक माह के लिए प्रयागराज आते हैं फिर वापस साइबेरिया के लिए प्रस्थान कर जाते हैं।

हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने 69 हजार सहायक शिक्षकों के भर्ती परीक्षा के सम्बंध में राज्य सरकार के अधिकारियों के रवैये पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य का ख्याल न होता तो पूरी परीक्षा ही निरस्त कर देते।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक व पूर्व सपा नेता शिवपाल यादव, अपना दल नेता आशीष पटेल व विधायक राजा भईया को टाइप फाइव बंगले आवंटित किये जाने के मामले में दायर एक याचिका पर याची को एक सप्ताह में पूरक शपथ पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्रियों की बैठक कर उन्हें कुंभ 2019 को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए। जिलों के प्रभारी मंत्री अपने जिलों में प्रभावी भूमिका में नहीं हैं। उन्हें अपने-अपने जिलों में जमीनी स्तर पर जुटने को कहा गया ताकि यह परखा जा सके कि उन्हें कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला या नहीं।

पं.देवेन्द्र भट्ट (गुरु जी) ज्योतिर्विद एवं वास्तुविद लखनऊ : हमारा राष्ट्र 15 अगस्त 1947 को मध्यरात्रि में स्वतंत्र हुआ। कर्क राशि एवं वृष लग्न का भारत, त्रिकोण में राहु की उपस्थिति, उसे मजबूत लोकतंत्र का स्वरूप प्रदान करती है। तृतीय भाव में सूर्य, शुक्र सहित पांच ग्रहों की उपस्थिति भारत को अपने पड़ोसी देशों के …

लखनऊ: छुट्टा और आवारा पशु बहुत समय से शहरी लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। इन दिनों इस समस्या ने गांवों में भी पैर पसार लिये हैं। छुट्टा जानवरों की समस्या किसी एक इलाके की नहीं है। जिन भी राज्य सरकारों ने अवैध स्लाटर हाउसों पर ताले डालने के लिए कदम उठाये, …

योगी सरकार ने देर रात तीन आईएएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं। वाणिज्य कर आयुक्त कामिनी रतन चौहान को हटा सचिव ग्राम्य विकास बनाया गया। कामिनी रतन के स्थान पर ऊर्जा सचिव और निदेशक नेडा के पद पर तैनात अमृता सोनी को नया वाणिज्य कर आयुक्त बनाया गया है।

69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में येागी सरकार को झटका देते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनउ खण्डपीठ ने 6 जनवरी को हुई लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित करने के बावत राज्य सरकार को यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवायी शुक्रवार को जारी रहेगी।

यूपी में अवैध खनन मामले में सीबीआई की छापेमारी के बाद चर्चित  आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला ने एक बार फिर शायराना अंदाज में अपनी बात लोगों के सामने रखी है। चंद्रकला ने अपने लिंकडिन प्रोफाइल पर अपनी कविता को साझा किया।

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आई केयर इंडिया के विलेज विंडो स्कीम के जैविक सत्याग्रह अभियान के तहत आज लखनऊ में 1090 चौराहा गोमतीनगर से पांच किलोमीटर पदयात्रा और 15 किलोमीटर साइकिल यात्रा निकाली गई।