Kanpur

वैलेंटाइन डे के दिन जहां प्रेमी प्रेमिका अपने प्यार का इजहार करते है वहीं कानपुर में वैलेंटाइन डे को कुछ खास तरह से मनाया गया।आज की युवा पीढ़ी ने वैलेंटाइन डे को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाया। सैकड़ों युवाओं और बच्चों ने अपने पैरेंट्स को आसन पर बैठकर उनका तिलक कर आरती उतारते हुए माला पहनाया। इसके बाद पैरेंट्स का आशीर्वाद लिया।योग वेदांत सेवा समिति ने 14 फरवरी के दिन को मातृ-पितृ दिवस का आयोजन किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों का बंटवारा प्रदेश के दोनों प्रभारियों के बीच कर दिया। यूपी ईस्ट प्रभारी प्रियंका गांधी को 41 लोकसभा सीटों का प्रभार मिला है और यूपी वेस्ट प्रभारी ज्योतिरादित्या को 39 लोकसभा सीटों का प्रभार मिला है।

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की बहु नीतू महाना के साथ लूट करने वाले शातिर लूटेरे को पुलिस ने माल समेत गिरफ्तार किया है। नीतू महाना के पति पंकज महाना कैंट थाने में हार लूट की तहरीर दी थी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीन दिन के प्रवास पर लखनऊ आ रही है। प्रियंका गांधी के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान कानपुर नगर कमेटी के पदाधिकारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस पार्टी शक्ति प्रोजेक्ट का इस्तेमाल हथियार की तरह करने वाली है।इस प्रोजेक्ट से युवा अपने मन की बात और संगठन के काम काज से सम्बंधित बाते प्रियंका गाँधी से करेंगे।अब युवाओं में जोश भरने के लिए राहुल गाँधी और प्रियंका किसी भी कार्यकर्ता से सीधे संवाद करने की शुरुआत करने वाले है।कांग्रेस के शक्ति प्रोजेक्ट से यूपी के 01 लाख 41 हजार बूथों के कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया है।

कांग्रेस का केंद्रीय कार्यालय तिलक हाल 'प्रियंका नहीं यह आंधी है ,दूसरी इंदिरागाँधी ' के उद्घोष से गूंज उठा। कांग्रेस कार्यकताओं ने घंटे-घड़ियाल, झांझ- माँजीरे, डमरू और शंख बजाते हुए ढोल की थाप पर जमकर डांस किया। लम्बे अर्से बाद कांग्रेसियों के अन्दर इतनी ख़ुशी देखने को मिली।

कानपुर से सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी ने अपने चार साल 8 माह के कार्यकाल में सांसद निधि से विकास कार्यो में खर्च किए गए एक-एक रूपए ब्यौरा दिया है। बीजेपी नेताओं द्वारा विकास कार्यो की पुस्तिका का विमोचन किया जिसमें यह दर्शाया गया है कि कितना रुपया किस विकास कार्य में लगा है।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है ऑर्गनाईज क्राईम बंद हुआ है यह सफलता है। यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पीआईएल पर कहा कि देश की सर्वोच्च न्यालय में जो मामला विचाराधीन है।

कानपुर के एक सरकारी स्कूल में बच्चों द्वारा झाड़ू लगाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में बच्चों का झाड़ू लगाते वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जिसे लोग एक दूसरे के साथ शेयर कर रहे है। इस मामले की जानकारी होने के बाद बीएसए ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

शक्की मिजाज पति ने पत्नी की मासूम बच्चों के सामने सामने हथौड़े और हाशिए से हमला कर हत्या कर दी। मृतका का चचेरा भाई बचाने आया तो उस पर भी वार कर दिया। हत्या करने के बाद पति मौके से फरार हो गया।