जनेऊधारी हिंदू RaGa : अद्भुत न ? कभी देखा है ऐसा ! लोग पूछ रहे कैसे-कैसे सवाल !

0
1878
जनेऊधारी हिंदू RaGa : अद्भुत न ? कभी देखा है ऐसा ! लोग पूछ रहे कैसे-कैसे सवाल !
फाइल फोटो : प्रियंका गांधी के विवाह संस्कार में जनेऊ धारण किए हुए राहुल

लखनऊ : गुजरात विधानसभा चुनाव- 2017 के बीच बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान गैर हिंदुओं के रजिस्टर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम आने के सियासी घमासान मचने के बाद अब कांग्रेस की तरफ से दी गई सफाई में पार्टी खुद फंसती जा रही है। कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी हैं।

दिलचस्प है कि राहुल गांधी को कोट के ऊपर जनेऊ पहले दिखाया गया है। आमतौर पर जनेऊधारी ऐसा नहीं करते। इस तस्वीर के बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ट्रोल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें … RaGa की ताजपोशी पर कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल, बताया- पाखंड है सब

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक यूजर ने लिखा, ‘कभी देखा है ऐसा हिंदू जो कोट के उपर जनेऊ पहनता हो।’ वहीं किसी ने कहा. ‘लोग नंगापन ढंकने के लिए कपड़े पहनते हैं, कांग्रेस का यह नेता और पूरी कांग्रेस इसके तमाम नेताओं को सरेआम नंगा करने के लिए कपड़े पहनता है और इस पूरे नंगेपन पर मुहर लगाने के लिए कोट पर जनेऊ पहनी गई है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘युवराज एक नई पद्धति शुरू करेंगे। जिसमें जनेऊ शरीर को छू भी न सके। सिर्फ चुनाव के वक़्त धारण करेंगे। वो भी कुर्ते के ऊपर ताकि वोटरों को नजर आए।

यह भी पढ़ें … आखिर क्या है जनेऊ व उसके नियम, राहुल गांधी भी जानते हैं इन 3 धागों की ताकत

दिलचस्प यह है कि पहले कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। लेकिन, बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है। सोमनाथ मंदिर गए राहुल गांधी को भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि बीच चुनाव में वह ऐसे विवाद में फंस जाएंगे जहां कांग्रेस को तस्वीरें जारी कर उनको हिंदू साबित करना पड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें … ‘धर्म’ पर ‘संकट’ में RG! सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू रजिस्टर पर किया साइन

दरअसल, राहुल के मंदिर पहुंचने पर उनका नाम मंदिर के गैर हिंदुओं के रजिस्टर में लिखे जाने के बाद से विवाद शुरू हो गया। अचानक उठे इस विवाद पर कांग्रेस सकते में आ गई और आनन-फानन में पार्टी की ओर से बयान और तस्वीरें जारी कर बताया कि राहुल हिंदू ही नहीं जनेऊधारी हिंदू हैं। पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि राहुल ने एंट्री रजिस्टर पर खुद नहीं लिखा है, विजिटर्स बुक में लिखा है।

loading...