महिला हाकी टेस्ट मैच: भारत ने फ्रांस को हराया, सीएम ने दी बधाई, कहा…

वीर बहादुर सिंह स्पोटर्स कालेज के स्ट्रो टर्फ मैदान पर आज भारत और फ्रांस के बीच महिला हाकी टेस्ट मैच खेला गया। जिसमें भारत ने फ्रांस को 3-2 से हराकर 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला एक-एक से बराबरी कर ली।

गोरखपुर: वीर बहादुर सिंह स्पोटर्स कालेज के स्ट्रो टर्फ मैदान पर आज भारत और फ्रांस के बीच महिला हाकी टेस्ट मैच खेला गया। जिसमें भारत ने फ्रांस को 3-2 से हराकर 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला एक-एक से बराबरी कर ली। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ पहुचे, और भारत- फ़्रांस के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उसके बाद मैच को बड़े ही रोमांचक मुड़ में देखा।

मैच के13 वें मिनट में फ्रांस ने गोल करते हुए भारत पर 1-0 की बढ़त ले ली। एक गोल से पिछडऩे के बाद भारत के खिलाडि़यों ने पलटवार करते हुए पेनाल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन उसे गोल मे परिवर्तित नहीं कर पाए। इसके तुरंत बाद फ्रांस के खिलाड़ी के पैर से गेंद टकरायी और रेफरी ने पेनाल्टी कार्नर का इशारा किया।

ये भी पढ़ें…गोरखपुर: राखी हत्याकांड मामले में अस्पताल मालिक और सर्जन गिरफ्तार

इस बार भारत की टीम ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में परिवर्तित कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर कर लिया।थोड़ी देर बाद भारतीय टीम के खिलाडिय़ों ने शानदार मूव बनाते हुए गोल किया। इस गोल से भारत 2-1 से आगे हो गया। भारत की उप कप्तान लारेम सियामी ने तीसवें मिनट दूसरा गोल दागा। इसके बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर दबाव बना लिया और 34वें मिनट में भारत की मुमताज खान ने गोल दागकर 3-1 से बढ़त बना ली। इसके बाद फ्रांस के खिलाडिय़ों ने अंतिम समय में आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरा गोल दागा फिर भी मुकाबले में भारत ने 3-2 से मैच जीत लिया। वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कॉलेज के एस्ट्रोटर्फ मैदान में करीब लगभग डेढ़ हजार दर्शकों नए खेल का लुफ्त उठाया और काफी उत्साह दिखा।

मुख्यमंत्री योगी ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। साथ ही कहा, कि गोराखपुर में तो भारत को ही जितना था। आपको बतादे, कि उत्तर प्रदेश सरकार एंव हाँकि इण्डिया के तत्वधान में आयोजित भारत बनाम फ्रांस की महिला अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में पहुचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और साथ में जेपी नड्डा भी मौजूद सीएम ने खिलाड़ियों को गुलाब का फूल भी दिया, भारत और फ्रांस के हांकी मैंच में भारत ने 3-2 से मैच को जीता सीएम ने दी बधाई।

ये भी पढ़ें…सीएम सिटी गोरखपुर से प्रियंका को उम्मीदवार बनाने की मांग, कांग्रेसियों ने बताया झांसी की रानी