फर्जी पासपोर्ट लेकर नेपाल से भागने की फिराक में विदेशी नागरिक गिरफ्तार

फर्जी पासपोर्ट लेकर नेपाल से भागने की फिराक में विदेशी नागरिक गिरफ्तार

गोरखपुर: महराजगंज भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर इमिग्रेशन विभाग को उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब एक विदेशी नागरिक फर्जी पासपोर्ट के साथ नेपाल भागने के फिराक था । आव्रजन विभाग की टीम ने जब उसके पासपोर्ट की जांच की तो पता चला कि उसका पासपोर्ट फर्जी था और जो इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली से पासपोर्ट पर जो स्टाम्प लगा था वो भी फर्जी था । जिसके बाद पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक के खिलाफ 468,471,419,420,467 व 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाई कर रही है ।
 डॉ धर्मेन्द्र यादव ,सीओ महराजगंज ने बताया कि  ये आरोपी नागरिक यूगांडा का रहने वाला है जो 2015 में भारत आया हुआ था और फर्जी पासपोर्ट और फर्जी स्टाम्प पर भारत से नेपाल भागने के फिराक में था । पुलिस के पूछताछ में पकड़े गए  आरोपी शिवानिया वेन ने बताया कि उसका पासपोर्ट 2017 में गायब हो गया था इसके बाद उसने अपने मिलते जुलते नाम और शक्ल के व्यक्ति की फर्जी पासपोर्ट अपने देश से मंगाया और उस पासपोर्ट पर फर्जी स्टाम्प लगाकर नेपाल जाने की योजना बना ली थी ।
इमिग्रेशन के जांच में जो इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली की आरिवेल का स्टाम्प भी फर्जी निकला । आव्रजन अधिकारियों की तहरीर पर पकड़े गए विदेशी युवक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी और विदेशी अधिनियम के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।