वाराणसी: नोटबंदी के डेढ़ साल बाद भी पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला जुड़ा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से। यहां पर गंगा नदी में लाखों रुपए के पुराने नोट मिलने से सनसनी फैल गई है। नोटों की बरामदगी का ये वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

भय्यूजी महाराज: बहुत कुछ बता गए जाते जाते

बीएचयू के छात्रों के हाथ लगे नोट
बारिश के बाद मौसम का लुफ्त उठाने के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुछ छात्र गंगा नदी में स्नान करने के लिए पहुंचे थे। छात्रों का दल तुलसीघाट के सामने गंगा पार पहुंचे। इसी दौरान नहाते वक्त नहा रहे छात्रों के पैर के पांच सौ और हजार के पुराने नोट मिले। छात्रों ने खोजबीन शुरू की तो कुछ और नोट मिले। छात्रों के मुताबिक तकरीबन एक लाख से ज्यादे के पुराने नोट बरामद हुए। इसमें से पचास हजार रुपए के नोट सीरियल नंबर के थे। इस दौरान कुछ नोटों को छात्र अपने साथ लेते गए।

महागठबंधन का नेता कौन! इस पर राहुल हो गए मौन, जानिए क्या है माजरा

काला धन होने की आशंका
प्रचलन के बाहर हो चुके नोटों के मिलने के बाद सनसनी फैल गई। घटना के कुछ देर बाद रामनगर थाने की पुलिस भी पहुंचीं लेकिन तब तक छात्र गायब हो चुके थे। फिलहाल पुलिस छात्रों की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि काला धन छुपाने के लिए इन नोटों को गंगा में फेंका गया था। अगर जांच की जाय तो कुछ और नोट बरामद हो सकते हैं।