कुंभ मेला से जुड़े सभी विभाग अपने पूर्ण अभिलेख संग लें भाग: मेलाधिकारी

सभी विभाग और कार्यदायी संस्थाएं अपने स्थाई और अस्थाई कार्यों का अभिलेख पूर्ण रखें उक्त बातें कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने सोमवार को मेला प्राधिकरण कार्यालय के सभागार में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारयों को समीक्षा बैठक के दौरान निर्देशित करते हुए कहा।

आशीष पाण्डेय

प्रयागराज: सभी विभाग और कार्यदायी संस्थाएं अपने स्थाई और अस्थाई कार्यों का अभिलेख पूर्ण रखें उक्त बातें कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने सोमवार को मेला प्राधिकरण कार्यालय के सभागार में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारयों को समीक्षा बैठक के दौरान निर्देशित करते हुए कहा।

यह भी पढ़ें…..योगी सरकार को बडी राहत, 68,500 शिक्षक भर्ती की नहीं होगी CBI जांच

उन्होने यह भी निर्देश दिया कि शासन द्वारा अनुमोदित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट , वित्तीय स्वीकृति, प्रशासनिक स्वीकृति, खर्च का विवरण, कार्यादेश, अनुबन्ध पत्र, फोटोग्राफ, थर्ड पार्टी का सत्यापन रिपोर्ट आदि से सम्बन्धित पूरे अभिलेख का विवरण फाइल में अनिवार्य रूप से रहे।

यह भी पढ़ें…..50 लाख की अल्कोहल युक्त स्प्रिट के साथ 6 गिरफ्तार, 3 टैंकर बरामद हुआ स्प्रिट

मेलाधिकारी ने कहा कि अब तक जो भी कार्य कराये गये है और धनराशि खर्च हुयी है। उससे सम्बन्धित अभिलेख प्रत्येक दशा में 28 फरवरी तक तैयार कर लें। उन्होने कहा कि सभी विभाग अब तक जो भी कार्य कराये है और धनराशि खर्च किये है उसका पूरा लेखा जोखा उपलब्ध करायें। फाइनल बिल का प्री आडिट करा लिया जाय। जिन विभागो का शासन से शेष पैसा आना है। उसके लिए मेला कार्यालय के माध्यम से पत्र भेजवाया जाय।

यह भी पढ़ें…..खंडहर में बन रहा था नकली डीजल, छापेमारी कर अवैध कारखाना सीज

उन्होने सभी अधिकारियो से कराये गये कार्यो के बारे मे भुगतान का उपभोग प्रमाण पत्र देने का निर्देश
दिया है। समीक्षा बैठक पुनः 15 फरवरी को सायं 6: 00 बजे लेने को कहा है।