उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात बड़े पैमाने अधिकारियों के फेरबदल किए हैं। प्रदेशभर में 66 आईएएस, 11 आईपीएस और 50 से अधिक पीपीएस के तबादले किए गए हैं। साथ ही 8 वरिष्ठ पीसीएस के तबादले भी किए गए हैं।

पूरा देश अपने जवानों की शहादत को लेकर गमजदा और गुस्से में है। वही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से बेहद संवेदनहीनता की तस्वीर सामने आई है। नगर निगम के भाजपा मेयर पाकिस्तान और आतंकवाद का विरोध करने के दौरान सार्वजनिक रूप से हंसी ठिठौली करते हुए कैमरों में कैद हो गए।

दिव्य कुंभ भव्य कुंभ की दिव्यता को देखने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शनिवार को प्रयागराज आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भेंट के दौरान बताया कि उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा प्रदेश है, जनसंख्या की दृष्टि से केवल तीन देश अमेरिका, चीन एवं इण्डोनेशिया ही उत्तर प्रदेश से बड़े हैं। उत्तर प्रदेश में 30 राज्य विश्वविद्यालय हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में करीब 38 जवान शहीद हो गए और जवानों के शहीद होने के बाद देश शोक में डूबा हुआ है। जगह-जगह पाकिस्तान का पुतला भी फूंका गया। एक बीजेपी नेता ने अजहर मसूद का सर लाने पर 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा तक की है। तो एक बीजेपी नेता ने पीएम को खून से पत्र लिखा।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि कल कश्मीर के पुलवामा जिले में हमारे 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। इस घटना से पूरे देशवासियों में आक्रोश है। पड़ोसी देश पाकिस्तान के इशारे पर आतंकवादियों के इस कायराना हरकत की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।

दिल्ली से वाराणसी के लिए ट्रेन 18 के संचालन से दोनों बड़े शहरों के बीच सफर बेहद आसान हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची।

प्रदेश की योगी सरकार में शामिल सहयोगी मंत्री ओमप्रकाश राजभर आगामी लोकसभा के चुनाव में यूपी के बाहर बिहार और महाराष्ट्र में भी अपने प्रत्याशी उतारेंगे। इसके लिए वह लगातार तैयारी कर रहे हैं। भाजपा के साथ गठबन्धन को लेकर चल रही रस्साकसी के बीच उन्होंने प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर ली है।

मायावती ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश की है कि वह हमले के वास्तविक कारणों का पता लगने तक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम निरस्त कर दें और चुनावी स्वार्थ एवं द्वेषपूर्ण राजनीति बंद करके इसका स्थाई हल निकालें।

आतंकी हमले में शहीद हुए देवरिया के लाल विजय कुमार मौर्य के घर प्रभारी मंत्री अनुपमा जायसवाल पहुंची और शहीद की पत्नी को ढांढस बंधाया साथ ही हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया।