नहीं सुने होंगे कभी ‘बेबी पाउडर’ के ऐसे फायदे, जानते ही आप हर रोज आजमाएंगे

0
8771
1 of 2

लखनऊ: अक्सर आपके घर में किसी बेबी का पाउडर रह जाता है, तो आप उसे यूजलेस समझ कर फेंक देते हैं, पर अगर हम आपसे कहें कि घरेलू कामों में बेबी पाउडर काफी फायदेमंद होता है, तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे। जी हां, बेबी पाउडर आपकी कई प्रॉब्लम्स को मिनटों में ख़त्म कर सकता है।

कभी-कभी आपको ऑफिस या कॉलेज जल्दी जाना होता है, लेकिन आप लेट सोकर उठती हैं और आपके पास बाल धुलने का टाइम नहीं है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बेबी पाउडर आपकी प्रॉब्लम ख़त्म कर देगा साथ ही किताबों की सीलन की बदबू को भी भगाता है।
ऐसे ही बेबी पाउडर ना जाने कितने फायदे हैं, जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

1- पैरों में पसीने की बदबू से परेशान लोगों के लिए बेबी पाउडर सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसके लिए पसीने की बदबू वाले जूते में बेबी पाउडर डालें, यह प्रॉब्लम तुरंत खत्म हो जाएगी।

2- अगर आपके पास बालों में शैम्पू करने का टाइम नहीं है और बाल चिपकू लग रहे हैं, तो कंघी में जरा सा बेबी पाउडर छिड़कें और बालों में फिरा लें। इससे बालों का सारा तेल सोख जाएगा और बालों में बाउंस आ जाएगा।

3- कई बार पार्टी में जाने की जल्दी होती है, लेकिन गहनों खासकर चेन और हार में गांठ पड़ जाती है, इसे सुलझाने के लिए इसपर हल्का सा बेबी पाउडर छिड़कें।

आगे की स्लाइड में जानिए बेबी पाउडर के और भी फायदे

1 of 2