Trending

‘वसंत पंचमी सिर्फ ज्ञान और विद्या के सम्मान का ही पर्व नहीं है, बल्कि इस दिन प्रेम और आस्था भी साथ साथ पूजे जाते हैं। इसीलिए यह एक सम्पूर्ण उत्सव माना जाता है। जहां विद्या के लिए बच्चे ज्ञान की देवी सरस्वती की अर्चना करते हैं वहीं प्रेम के देवता कामदेव को भी पूजा जाता …

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमांचल एक्सप्रेस हादसे पर दुख जताया है और इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन हरसंभव मदद के आदेश दिए हैं। वहीं पीएम नरेंद मोदी ने भी आज हादसे में मारे गये लोगों के प्रति अपनी शोक संवदेना व्यक्त की है।

बिहार के हाजीपुर में रविवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और कई यात्री घायल हैं। रेलमंत्री पीयूष गोयल के ऑफिस ने ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी भी दी है।

आज तड़के बिहार से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं। यह ट्रेन बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही थी। यह घटना सहदोई बुजुर्ग के पास घटी। हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं। जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर आ रही सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन की 11 बोगियां रविवार सुबह पटरी से उतर गईं। यह हादसा सुबह 3.58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ। जानकारी के अनुसार अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं। राहत एवं बचाव का कार्य जारी है।

बिहार के वैशाली जिले में रविवार तड़के बड़ा रेल हादसा हो गया। जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस सहदेई बुजुर्ग के पास पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक आठ लोगों के मरने की सूचना मिल चुकी है। कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इस रेल हादसे ने पूर्व में हुए अन्य रेल दुर्घटनाओं की यादें फिर से ताजा कर दी है। 

रेलवे मरने वाले लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगा। सभी चिकित्सा व्यय भी रेलवे द्वारा वहन किया जाएगा।

झारखंड के दुमका में एक अनुसूचित जाति के परिवार को तकरीबन चार घंटे तक मासूम बच्चे के शव को हाथ में लेकर अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ गये। उसके बाद भी उसे सरकारी स्तर पर निशुल्क एंबुलेंस नहीं मिली तो वहां मौजूद लोगों ने चंदा एकत्र किया। अस्पताल में मौजूद लोगों ने आपस में चंदा इकट्ठा कर परिजनों को शव के साथ दुमका भेजा।

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को मोदी सरकार के वर्तमान कार्यकाल का आखिरी बजट पेश कर रहे हैं। इस दौरान किसानों के लिए तोहफे दिए। उन्होंने डिजिटल इंडिया पर बोलते हुए कहा कि आज भारत में सबसे ज्यादा मोबाइल डाटा यूजर्स हैं और साथ ही भारत में सबसे सस्ता इंटरनेट मिल रहा है।

बापू की शहादतः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्विट कर कहा है कि एक समाज की महानता और प्रगति इस बात से लगायी जा सकती है कि वहां कमजोर और असुरक्षित सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी बापू …