Trending

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में शुमार मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के लिए उदयपुर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन 8 और 9 दिसंबर को होगा। 8 दिसंबर की शाम उदयपुर में ईशा की संगीत सेरिमनी होगी।

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार हैं। टि्वटर इंडिया की रिपोर्ट 'दिस हैपेंड-2018' में वे पूरे साल चर्चा के केंद्र में रहे। इतना ही नहीं भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर उनकी प्रतिक्रिया ने लोगों का सर्वाधिक ध्यान खींचा और इस उनके इस ट्वीट को 28, 424 बार री-ट्वीट किया गया।

खुदीराम का जन्म 3 दिसंबर 1889 को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के बहुवैनी नामक गांव में बाबू त्रैलोक्यनाथ बोस के यहां हुआ था। उनके बारें में एक खास बात ये भी कही जाती है कि वह फांसी पर लटकने के लिए खुद ही नई धोती खरीदकर लाये थे।

आज नेशनल पोल्यूशन कंट्रोल डे (राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस) है। हर साल आज ही के दिन 2 दिसंबर को दुनियाभर में 'राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस' मनाया जाता है। इस दिन को उन लोगों की याद और सम्मान में मनाया जाता है जिन्होंने भोपाल गैस त्रासदी में अपनी जान गंवा दी थी।

सुनील अरोड़ा ने रविवार को भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त का पद भार ग्रहण कर लिया। उन्होंने मौजूदा मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत की जगह ली।

केन्द्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा छह दिसंबर को एनडीए से अलग होने का आधिकारिक एलान कर सकते है।

महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार कैश संकट से जूझ रही है। ऐसे में उसे शिरडी के साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट ने सहारा दिया है। ट्रस्ट ने सरकार को निलवांडे सिंचाई परियोजना के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए 500 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज दिया है।

असम के उदलगुड़ी जिले में शनिवार रात को  विश्व प्रसिद्ध सिद्ध शक्ति पीठ कामाख्या देवी से चलने वाली कामाख्या-डेकारगांव इंटरसिटी एक्सप्रेस में हुए बम धमाके में 3 लोग जख्मी हो गए।

कुरैशी के 'गुगली' वाले बयान पर करार जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद उजागर हुए हैं। यह दर्शाता है कि आपके दिल में सिख भावनाओं के लिए कोई आदर नहीं है। आप केवल 'गुगली' खेलना जानते हैं।'

यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़कर 1.80 पीपीएम तक पहुंच गया है। शनिवार को इसमें काफी अधिक बढ़त हुई। सुबह इसका स्तर 1.5 पीपीएम था, तो शाम 6 बजे बढ़कर 1.80 पीपीएम हो गया।