टेनिस स्टार नडाल बोले- मुझ में अब भी बाकी है टेनिस का जुनून

0
603
टेनिस: राफेल नडाल ने जीता 5वां मेड्रिड ओपन खिताब, शीर्ष चार में होंगे शामिल

न्यूयॉर्क: तीसरी बार शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल का कहना है कि भले ही वह 31 साल के हैं, लेकिन उनमें अब भी टेनिस के प्रति जुनून बाकी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश खिलाड़ी ने अमेरिका ओपन के रूप में अपने करियर के 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया।

यह भी पढ़ें …अंडर-17 विश्व कप : फीफा को मिला सॉल्ट लेक स्टेडियम , पहला मैच इंग्लैंड और चिली के बीच

पुरुष एकल वर्ग केफाइनल में नडाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से मात देकर जीत हासिल की। नडाल ने इससे पहले 2010, 2013 में अमेरिका ओपन खिताब पर कब्जा जमाया। इसके अलावा, उन्होंने 2013 के बाद से पहली बार एक साल में दो ग्रैंड स्लैम खिताबों पर कब्जा जमाया है। नडाल ने इस साल फ्रेंच ओपन भी अपने नाम किया। अपने बयान में नडाल ने कहा, “मैं आज 31 साल का हूं, 25 साल का नहीं लेकिन मुझ में अब भी टेनिस के प्रति जुनून बरकरार है।”

नडाल ने कहा, “मैं हर रोज इस जुनून के साथ उठता हूं कि अभ्यास के लिए टेनिस कोर्ट पर जाऊंगा और सुधार करने की हर कोशिश करता हूं। मैं आज भी प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं और आज भी मैच के दौरान कोर्ट पर जाते वक्त घबराया हुआ रहता हूं। इस जुनून के जिंदा रहने तक मैं टेनिस खेलता रहूंगा।”