फुटबॉल: भारतीय महिला टीम को लेवांते 5-0 से हराया

नई दिल्ली: स्पेन में खेले जा रहे सीओटीआईएफ कप में शुक्रवार को स्पेनिश क्लब लेवांते ने भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 5-0 से करारी शिकस्त दी। टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी हार है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, मैच के दूसरे हाफ में गोलकीपर अदिति चौहान को रेड कार्ड मिला जिससे भारतीय टीम को 10 खिलाड़ियों से ही खेलना पड़ा।

भारतीय महिला टीम ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी और फारवर्ड कमला देवी को पांचवें मिनट में टीम को बढ़त दिलाने का शानदार मौका मिला लेकिन उनका शॉट क्रॉस-बार के ऊपर चला गया। इसके बाद लेवांते ने जल्द ही मैच पर पकड़ बना ली और 25 एवं 26वें मिनट में लगातार गोल करते हुए 2-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान इस झटके से उबर नहीं पाई। दूसरे हाफ में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 50वें मिनट में टीम 0-3 से पिछड़ गई। जल्द अदिति चौहान को एक खराब टैकल के लिए रेड कार्ड दिखाया गया और रेफरी ने लेवांते को पेनल्टी दी जिसे गोल में बदलकर स्पेनिश क्लब ने अपनी बढ़त को 4-0 कर दिया।

लेवांते मैच का अंतिम गोल 58वें मिनट में किया। भारतीय महिला टीम को अपने पहले मुकाबले में फंडासियोन अल्बासेटे कि खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत का अगला मुकाबला रविवार को मोरक्को की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के खिलाफ होगा।

–आईएएनएस