भ्रष्टाचार के कारण ICC ने इन तीन क्रिकेटरों पर लगाया प्रतिबंध

दुबईः आईसीसी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तीन क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन तीनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जो जांच में सही पायें गये थे। आईसीसी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि हांगकांग के तीन खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया है। तीनों पर नियम तोड़ने और मैच फिक्स करने के आरोप सही पाये गये है। इनमें से एक खिलाड़ी पर पहले ही ढाई साल का प्रतिबंध लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: मायावती ने कहा- गठबंधन के लिए बसपा सीटों की भीख नहीं मांगेगी

आईसीसी ने बताया कि इरफान अहमद, जिस पर 30 महीनें का पहलें से ही प्रतिबंध लगा हुआ है, पर नियमों को तोड़ने के 9 मामले पायें गये है। इरफान पर ये सभी मामले 2012-14 के दौरान मैच फिक्स करने के है। वहीं इरफान के बड़े भाई नदीम अहमद और बड़े भाई हसीब अमजद पर 5-5  भ्रष्टाचार के मामले पाये गये है।

यह भी पढ़ें: यूपी -बिहार के लोगों के पलायन का मामला- पोस्टर में पीएम मोदी को बताया बाहरी, शहर छोड़ने की चेतावनी

उनपर ये आरोप 2014-16 के बीच खेलें गयें मैचों के है। इन तीनों पर भ्रष्टाचार के कुल 19 मामलें पायें गये है। तीनों खिलाड़ियों को तत्काल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से निलम्बित कर दिया गया है। इरफान को 2014 में ही 30 महीनें के लियें क्रिकेट के सभी प्रारूपों से बैन कर दिया गया था। जो इस साल जुलाई में खत्म हुआ था। दरअसल, हांगकांग आईसीसी में शामिल 92 एसोसिएट देशों में शामिल है, जोंकि नॉन टेस्ट प्लेयिंग देश होते है।