गौतम गंभीर ने भारी दिल से लिया फैसला, किया रिटायरमेंट का ऐलान

 गौतम गंभीर को लेकर लंबे समय से चल रही कयाबाजी को उस समय विराम लग गया जब इस बेहतरीन क्रिकेटर ने अपने फेसबुक पेज पर संन्यास की घोषणा कर दी। लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने किग्रट को अलविदा कह दिया।

गौतम गंभीर ने भारी दिल से लिया फैसला, किया रिटायरमेंट का ऐलान

नई दिल्ली: गौतम गंभीर को लेकर लंबे समय से चल रही कयाबाजी को उस समय विराम लग गया जब इस बेहतरीन क्रिकेटर ने अपने फेसबुक पेज पर संन्यास की घोषणा कर दी। लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने किग्रट को अलविदा कह दिया। गंभीर कुछ दिनों पहले ही 37 साल के हुए थे।गौतम गंभीर ने कहा कि ये जीवन का सबसे मुश्किल फैसला था। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत दिनों से लग रहा था कि इसका समय आ गया है। उन्होंने अपने करियर में मदद करने वालों को धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ें …….गौतम गंभीर की वायरल हो रही इन तस्वीरों के पीछे की वजह जान, कहेंगे वाह!

2007 टी-20 विश्व कप में गौतम गंभीर भारतीय टीम का हिस्सा थे। पूरे टूर्नामेंट में गंभीर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। 2008 तक गंभीर क्रिकेट के हर प्रारूप की भारतीय टीम का हिस्सा बन गए थे। गौतम गंभीर के लिए 2009 यादगार साल रहा। इसी साल गंभीर अपने पहले विदेश दौरे पर न्यूजीलैंड गए और गए थे और भारत ने 41 साल बाद मेजबान टीम को उसी की धरती पर हार का स्वाद चखाया। गंभीर ने उस टेस्ट सीरीज में 445 रन बनाए थे। इसी साल गंभीर सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी बने थे। 2009 में वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचे थे। गौतम गंभीर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।. वहीं उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में आखिरी बार जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच और दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

यह भी पढ़ें …….OMG: विराट-अनुष्का की शादी को लेकर गौतम गंभीर ने कह दी ऐसी बात

आईपीएल
इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) में दमदार प्रदर्शन को देखते हुए शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 2010 में उन्हें 2.4 मिलियन डॅालर खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।उन्होंने अपनी कप्तानी में केकेआर को 2012 और 2014 में चैंपियन बनाया पहले सत्र में गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 534 रन बनाए थे। वह पहले सत्र में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। गंभीर 2017 में केकेआर को छोड़कर दिल्ली डेयरडेविल्स वापस आ गए थे।. उन्हें इस टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।लेकिन शुरुआती मैचों के बाद पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ी फिर टीम में अपनी जगह भी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें …….सुकमा में शहीद हुए CRPF जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएंगे गौतम गंभीर