एटीपी रैंकिंग : नडाल शीर्ष पर बरकरार, फेडरर दूसरे स्थान पर

0
130

मेड्रिड : स्पेन के राफेल नडाल सोमवार को जारी ताजा एटीपी पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल को शीर्ष से हटाने के लिए फेडरर को इस सप्ताह होने वाले रॉटर्डम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने की आवश्यकता है। नडाल चोटिल होने के कारण कोर्ट से बाहर हैं।

साल का पहला ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को नडाल से आगे निकलने के लिए केवल 155 अंकों की आवश्यकता है।

आस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता क्रोएशिया के मारिन सिलिक तीसरे क्रम पर हैं।

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को हटाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्पेन के पाब्लो कैरेंनो बुस्ता अजेर्टीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो से पीछे 10वें स्थान कायम हैं।

मौजूदा एटीपी रैंकिंग इस प्रकार है :

1. राफेल नडाल (स्पेन) 9,760 अंक

2. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड) 9,605

3. मारिन सिलिक (क्रोएशिया) 4,960

4. अलेक्जेंडर ज्वेरेव (जर्मनी) 4,450

5. ग्रिगोर दिमित्रोव (बुल्गारिया) 4,425

6. डोमिनिक थीम (ऑस्ट्रिया) 4,060

7. डेविड गॉफिन (बेल्जियम) 3,400

8. जैक सॉक (अमेरिका) 2,880

9. जुआन मार्टिन डेल पोटरो (अजेर्टीना) 2,815

10. पाब्लो कारेर्नो बुस्ता (स्पेन) 2,705

loading...

Previous articleउत्तराखंड में शूट होगी श्रद्धा कपूर की अपकमिंग मूवी
Next articleप्राधिकरण ने 240 डिफाल्टरों की जारी की सूची, बिल चुकाए बिना पिया पानी
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।