AFC ASIAN CUP 2019 : भारत का मैच आज, UAE को पहली बार हराने पर नजर

एफसी एशिया कप फुटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम अपने दूसरे सबसे बेहतर प्रदर्शन से सिर्फ एक जीत दूर है। थाईलैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने यह जता दिया है कि वह किसी से कम नहीं हैं।

AFC ASIAN CUP 2019 : भारत का मैच आज, UAE को पहली बार हराने पर नजर

नई दिल्ली:  एफसी एशिया कप फुटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम अपने दूसरे सबसे बेहतर प्रदर्शन से सिर्फ एक जीत दूर है। थाईलैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने यह जता दिया है कि वह किसी से कम नहीं हैं। आज भारत का मुकाबला ए ग्रुप की सबसे मजबूत टीम और मेजबान यूनाइटेड अरब अमीरात से है। भारत ने थाईलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच 4-1 से जीता था। इससे उसे तीन अंक मिले थे। वह अभी ग्रुप अंक तालिका में शीर्ष पर है।

यह भी पढ़ें……एशियाई कप फुटबाल: आज से शुरू हो रहा है अबुधाबी में , भारत का मैच थाईलैंड से कल

भारत इस टूर्नामेंट में 1964 से हिस्सा ले रहा है। इस दौरान यूएई से उसका चार बार मुकाबला हुआ, लेकिन वह एक बार भी जीत हासिल नहीं कर पाया। ऐसे में फॉर्म में चल रही टीम इंडिया की नजर यूएई के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करने पर होगी।

यह भी पढ़ें……FIFA : भारत की रैंकिंग में गिरावट, 107वें स्थान पर पहुंचा, टॉप पर कौन ?

भारतीय टीम की अग्रिम पंक्ति के साथ ही मध्य और रक्षा पंक्ति ने भी थाईलैंड के खिलाफ अपना बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं टीम के कप्तान सुनील छेत्री के जीत के बाद दिए बयान से खिलाड़ी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा था कि वह गोल या रिकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए खेल रहे हैं। पहले मैच में भारतीय टीम लय में दिखी। ऐसे में यूएई के साथ होने वाले मैच में जीत के लिए भारतीय टीम एड़ी चोटी का जोर लगा देगी।

यह भी पढ़ें……सुनील छेत्री ने मास्टर-ब्लास्टर को भी कर दिया इमोशनल, यहां देखें वीडियो

यूएई की टीम को चोटिल ओमर अब्दुलरहमान की कमी खलेगी। ओमर को एशिया के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। हालांकि, अल्बर्टो जाचेरोनी की टीम ओमर के बगैर भी काफी मजबूत है।