दूध के पैकेट से निकली मरी चुहिया, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

0
562

लखनऊ। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कंपनी के सील पैक वाले सामानों पर आम लोगों का बहुत भरोसा होता है और अगर आपकी सोच भी यही है तो न्यूजट्रैक.डॉट कॉम की यह खबर आपको जागरूक करने के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। यूपी के फतेहपुर में बंद पैकेट वाले दूध में 12 मार्च को एक मरी चुहिया निकली है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा चालू हो गया है।

बता दें कि, इस दूध के पैकेट पर शुद्ध दूध की डेयरी कंपनी का नाम लिखा है। जिसका कोई पंजीकरण नहीं है और शहर में खुलेआम इस कंपनी का दूध सप्लाई हो रहा था। इस घटना के चलते फर्जी कंपनी के दूध सप्लाई का खेल पकड़ में आया है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस अशुद्ध दूध को शुद्ध डेयरी जैसा नाम दिया गया है। इस तरह से आप देख सकते हैं कि किस तरह से फर्जी कंपनी आपके सेहत से खिलवाड़ कर रही है।

चिकित्सक के मुताबिक, हर चुहिया मरी दूध को कोई बच्चा पी लेता तो उसकी जान भी जा सकती थी। लेकिन इस वाकये ने यह सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर किसके शह से फतेहपुर में शुद्ध डेयरी नाम से फर्जी कंपनी का दूध सप्लाई हो रहा था। खाद्य सुरक्षा विभाग पूरी तरह से मौन सांधे हुए है।

ऐसे पकड़ में आया खेल-

शहर के ज्वालागंज इलाके में चाय की दुकान चलाने वाले अच्छे की दुकान से मोहम्मद फरहान ने 10 रुपये के दूध का पैकेट लिया। उन्होंने बताया कि जब वह घर आकर दूध के पैकेट को खोला तो देखा कि उसमें चुहिया मरी हुई है। इसके बाद जाकर दुकानदार को इस बात की जानकारी दी। जब दुकानदार ने इस संबंध में कंपनी वाले से बात किया तो किसी ने भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

नहीं है पंजीकरण-

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ब्रिजेंद्र शर्मा ने बताया कि इस तरह के किसी भी कंपनी का लाइसेंस शहर में नहीं है। यह कंपनी पूरी तरह से बिना पंजीकरण के चल रही है। हमको इसकी जानकारी अभी मिली है।