UP: CM आदित्यनाथ की टीम में रेलवे अधिकारी की नियुक्ति मुसीबत में पड़ी

0
537
UP: 12 PCS अधिकारियों ने CM को लिखी चिट्ठी, नीली बत्ती इस्तेमाल करने देने की लगाई गुहार

लखनऊ: रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी अमित सिंह की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव पद पर नियुक्ति कार्य संबंधी प्रक्रिया में फंस गई है। अमित सिंह को अभी विदेश मंत्रालय से प्रतिनियुक्ति पर लखनऊ में रिजिनल पासपोर्ट अधिकारी बनाया गया है।

अमित सिंह साल 2000 बैच के भारतीय रेलवे स्टोर्स सर्विसेस के अधिकारी हैं। उन्हें रेलवे एवं विदेश मंत्रालय से क्लीयरेंस मिलने के बाद सीएम के विशेष सचिव पद पर ज्वाईन करना है।

कुछ को खटक रहे
केंद्र सरकार के दोनों मंत्रालय से उन्हें क्लीयरेंस मिल गई है। लेकिन ये माना जा रहा है, कि यूपी के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रेलवे के किसी अधिकारी को सीएम सचिवालय में नहीं देखना चाहते। इसीलिए उनके रास्ते रोके जा रहे हैं।

केंद्र सरकार से किया था विशेष आग्रह
अमित सिंह मूलत: उत्तर पूर्व रेलवे के अधिकारी हैं और दो महीने पहले ही रिजनल पासपोर्ट अधिकारी पद पर लखनऊ में ज्वाईन किया है। यूपी सरकार ने केंद्र सरकार से अमित सिंह को सीएम का विशेष सचिव बनाने का आग्रह किया था ।

अभी फाइल सीएम के पास
आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार अमित सिंह की ज्वाइनिंग संबंधी फाइल सीएम के पास है। वर्तमान में सीएम सचिवालय में एक सचिव मृत्युंजय कुमार नारायण हैं और एक विशेष सचिव आर सेंफल हैं।

loading...