मोदी की किसान रैली में शिकायत लेकर आ रहे किसान, पीएम से हैं उम्मीदें

0
406

शाहजहांपुर: पीएम मोदी की किसान कल्याण रैली आज यूपी के शाहजहांपुर में होगी। इस रैली मे किसान तो करीब दो लाख से ज्यादा के आने लक्षण रखा गया है लेकिन उन किसानों में ऐसे भी परेशान हाल किसान हैं जो महज इसलिए रैली मे आएं है ताकी उन्हें एक मौका मिले और वह पीएम मोदी से मिलकर अपने सभी परेशानी बता दें और पीएम उन्हें दूर कर दें।

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर: पीएम मोदी की किसान रैली आज, जिला प्रशासन कर रहा ये दावे

ऐसा ही एक विकलांग परेशान हाल किसान पीएम मोदी से मिलने आया है। उसका कहना कई बार अधिकारियों से शिकायत की लेकिन हमे पेंशन नही मिली इसलिए वह आज प्रधानमंत्री से मिलेगा और पेंशन दिलाने की गुहार लगाएगा।

दो लाख से ज्यादा किसानों को बुलाया

दरअसल, आज पीएम की किसान कल्याण रेली मे दो लाख से ज्यादा किसानों को बुलाया गया है। इस रैली मे किसानों का आना तो शुरू हो गया है। उन किसानों मे सबसे ज्यादा वो किसान है जिनको कभी किसानों से संबधित योजाओ का कभी कोई लाभ नही मिला है।

ऐसा ही एक विकलांग परेशान किसान राम रत्न डंडा पकङकर कुर्सी पर बैठा था। उसके हाथ मे कई कागज थमे थे जिसको वह पीएम मोदी को देना चाहता है। ऐसा इसलिये राम रत्न मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर कलान कस्बे मे रहता हे। उसका कहना है कि उसके पास जमीन नही है। खेती भी नहीं है।

सरकारी योजना का नहीं मिल रहा लाभ

पैरों से विकलांग है और कमर भी झुकी हुई है। हमने जैसे तैसे कागज बनवाएं और पेंशन के लालच मे सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाना शुरू किए जिसको एक साल बीत चुका है और हम चक्कर ही लगाते रहे गए और अभी तक हमे पेंशन नही मिली और न ही सरकारी योजना का कोई लाभ।

उनका कहना है कि आज वह पीएम मोदी की रैली मे इसलिये आएं है। ताकि वह मोदी को अपने कागज दे सके और हम मिलने की भी कोशिश करेंगे। ताकि सब अधिकारियों की शिकायत उनसे कर सके। इस किसान को अभी तक सरकार से मिला तो कुछ नही लेकिन मोदी से बहुत उम्मीदें है।

साथ ही, इस रैली मे दो आशाएं भी आई। नफीसा और बिटोला देवी दोनो आशाएं भी परेशान है। उनका कहना है कि आज की महंगाई मे हमे कभी दो हजार रूपये मिलते है तो किसी महीने एक हजार रुपये मिलते है। ऐसे में जिनको चार बच्चे है या फिर दो बच्चे वह अपने परिवार का पेट कैसे पालेंगे। उनका कहना है की आज पीएम मोदी यहां आ रहे है तो हमे उम्मीद है की आशाओ को इस रैली मे पीएम मोदी भूलेंगे नही। आशाओ को बङा तोहफा देकर जाएंगे।

Facebook Comments