पाक विदेश मंत्री ने दी परमाणु हमले की धमकी- बहुत जल्‍द संदेह दूर हो जाएगा

0
171

इस्लामाबाद: भारत के सेनाध्यक्ष विपिन रावत के पाकिस्तान में जाकर किसी भी कार्रवाई को अंजाम देने की चेतावनी के बाद पाक के विदेश मंत्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। पाकिस्‍तान के मंत्रियों के विवादास्‍पद बयान कम होने का नाम नहीं ले रहे। पाक के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने शनिवार (13 जनवरी) को भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत के बयान पर जवाब देते हुए यह गीदड़ भभकी दी थी।

जनरल रावत ने शुक्रवार (12 जनवरी) को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्‍तान के परमाणु बम के दिखावे का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार की अनुमति पर देश के जवान सीमा पार जाकर किसी भी तरह के अभियान को अंजाम दे सकते हैं। दोनों देश आपसी संबंध को पटरी पर लाने के लिए पर्दे के पीछे लगातार सक्रिय हैं, लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ के कारण माहौल बिगड़ जाता है।

जनरल का संदेह बहुत जल्‍द ही दूर हो जाएगा
पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री आसिफ ने ट्वीट किया, ‘भारतीय सेनाध्‍यक्ष ने बेहद गैरजिम्‍मेदार बयान दिया है। यह उनके पद की गरिमा के अनुसार नहीं है। यह परमाणु युद्ध का आमंत्रण देने जैसा है। अगर वे ऐसी इच्‍छा रखते हैं तो वे पाकिस्‍तान की प्रतिबद्धताओं की परीक्षा ले सकते हैं। जनरल का संदेह बहुत जल्‍द ही दूर हो जाएगा।’

पाक लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रहा
दरअसल, जनरल रावत से पाकिस्‍तान के साथ परमाणु युद्ध की आशंका को लेकर सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में उन्‍होंने पड़ोसी देश के परमाणु बम के दिखावे को दूर करने की बात कही थी। पाकिस्‍तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रहा है। कई बार स्थितियां बेहद गंभीर हो चुकी हैं। इसके अलावा आतंकियों का भारत में घुसपैठ का सिलसिला भी नहीं थम रहा है।