उत्तर प्रदेश में सेक्स, साजिश और सियासत, सबसे नई कड़ी हैं गायत्री प्रजापति

0
142
1 of 11

gayatri prasad prajapati samajwadi party minister lucknow uttar pradesh

अनुराग शुक्ला

लखनऊ: तंत्र मंत्र षडयंत्र-यानी लोकतंत्र। किसी ने इस तरह की परिभाषा दी थी हमारी मौजूदा व्यवस्था की। जब तंत्र में प्रेममंत्र शामिल हो जाय तो तैयार होती है सेक्स साज़िश और सियासत की सर चढ़ कर बोलने वाली कॉकटेल। ये कॉकटेल यूपी के नेताओं को कुछ ज्यादा ही चढ़ती है। यूपी में अगर राजनीति की बात की जाय तो इसमें दो मसाले जरुर मिलाये जायेंगे। ये मसाला है सेक्स और साजिश का। इसके बिना तो यूपी में किसी तरह की राजनीतिक खिचड़ी पक ही नहीं सकती।

बाहुबली और बालाएं
यूपी के बाहुबली विधायकों के साथ किसी लड़की का नाम जुड़ने का सिलसिला कोई नया नहीं। सैयद मोदी से शुरू हुई फेहरिस्त में एक नाम लगातार जुड़ता जा रहा है। सबसे नई बानगी हैं गायत्री प्रजापति। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सपा सरकार के बदनाम मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ रेप के मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस महिला का आरोप है कि गायत्री ने तीन साल पहले उसके साथ रेप किया था। उसको चाय में नशीला पदार्थ देकर उससे जबरन यौन संबंध बनाए थे।

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। जिसके बाद महिला सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। जहां सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के पक्ष को नकार दिया। गायत्री पर मुकदमा करने का आदेश दिया है। सपा सरकार के लिए नया सिरदर्द हो गया है। मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत बलात्कार के मामले मे एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिये। यूपी सरकार के जबाव से देश की सबसे बड़ी अदालत संतुष्ट नही।

यूपी में सेक्स साजिश और सियासत की सबसे बड़ी बानगी मधुमिता केस है। मधुमिता पहले पूर्व मंत्री अमरमणि के करीब आयी। उसके बाद उसका कत्ल हुआ। कत्ल के समय उसके पेट में बच्चा भी था। बच्चे का डीएनए अमरमणि से मैच किया। इसके बाद नाम आया मेराजुद्दीन का। मुलायम सरकार में मंत्री रहे मेराजुद्दीन का नाम टीचर रही कविता चौधरी के साथ जुड़ा। एक सीडी़ जारी होने की खबर भी आयी।

तत्कालीन बसपा सरकार इससे अछूती नहीं रही। सरकार के पूर्व मंत्री आनंदसेन का नाम फैजाबाद की लॉ स्टूडेंट शशि की ह्त्या के बाद साजिशकर्ता के तौर पर उछला। आनंदसेन को आत्मसमर्पण करना पड़ा। बाद में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी।

मायावती सरकार में आनंदसेन का मामला कुछ शांत ही हुआ था कि नोयडा से विधायक गुड़्डू पंडित का नाम सुर्खियों में आ गया। वजह फिर वही। एक शोध छात्रा शीतल बिड़ला ने गुड़्डू पंडित पर आरोप लगाया कि उसने उसका यौन शोषण किया और शादी का झांसा देकर उसका खूब शोषण किया।
यूपी में ऐसे माननीयों की भरमार है आइए डालते हैं एक नज़र

आगे स्लाइड में पढ़िये मधुमिता प्रसंग….

1 of 11