UP: पर्यटन को लेकर योगी सरकार गंभीर, पर्यटकों के लिए ला रही विशेष व्यवस्थाएं

0
92
UP: पर्यटन को लेकर योगी सरकार गंभीर, पर्यटकों के लिए ला रही विशेष व्यवस्थाएं
1 of 5

लखनऊ: यूपी में महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को वायुसेवा से जोड़ने की तैयारी चल रही है। योगी सरकार ने प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों लखनऊ, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, प्रयाग, विन्ध्याचल, नैमिषारण्य, चित्रकूट, कुशीनगर और वाराणसी के साथ प्रदेश के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों तक हेलीकाॅप्टर सेवा शुरू करने को कहा है।

शास्त्री भवन में प्रजेंटेशन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पर्यटकों को सुरक्षा दिलाने के मक़सद से 200 महिला पर्यटन पुलिस सहित कुल 500 पर्यटन पुलिस का इंतज़ाम करने को कहा है।

पर्यटकों को मिलेंगी अब हेलीकॉप्टर सुविधा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन सेक्टर में पूंजी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, कि पर्यटकों को बेहतर सुविधा एवं सहयोग प्रदान करने के लिए 200 महिला पर्यटन पुलिस सहित कुल 500 पर्यटन पुलिस की व्यवस्था की जाए। प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों जिनमें लखनऊ, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, प्रयाग, विन्ध्याचल, नैमिषारण्य, चित्रकूट, कुशीनगर और वाराणसी आदि के साथ प्रदेश के अन्य महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को वायुसेवा से जोड़ा जाएगा। इसमें नागरिक उड्डयन विभाग के माध्यम से सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की सहभागिता की बात कही गई है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पर्यटन को लेकर और किन मुद्दों पर सीएम योगी ने दिए निर्देश… 

1 of 5

loading...