बस से सफर करना है! तो यात्री कृपया ध्यान दें, विश्व योग दिवस पड़ सकता है भारी

0
24

लखनऊः अगर आप अगले 4 दिनों तक रोडवेज की बसों से सफर का प्लान कर रहे हैं, तो आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरुरत है। असल में 21 जून को पीएम नरेंद्र मोदी का विश्व योग दिवस कार्यक्रम होना है। शिविर में लोगों को पहुंचाने का काम रोडवेज की 1000 बसें कर रही हैं।

इसमें लखनऊ रीजन से 250 बसों को शामिल किया गया है। बाकी 750 बसें यूपी के अलग-अलग जिलों से आईं हैं। अगर आप शहर में निकलेंगे तो प्रमुख 200 प्वाइंटों पर रोडवेज की बसें खड़ी दिखेंगी। चूकि बसों की ड्यूटी पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगे होने से डिपो में बसों का कम होना लाजमी है। चारबाग, आलमबाम, कैसरबाग, अवध आदि सभी डिपो में अगले 4 दिनों तक बसों की कमी रहेगी।

कुछ समय पहले निकलें तो बेहतर

कैसरबाग डिपो के एआरएम एमके शर्मा ने बताया कि अगर यात्री को इन दिनों बस में सफर करना जरुरी है तो वे तय समय से पहले निकलें। करीब 80 बसें इस डिपो की पीएम के कार्यक्रम में लगी हैं। इसलिए बसों में रोज से अधिक भीड़ हो रही है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को कोई दिक्कत ना आए इसके लिए अधिकारी तत्पर हैं। 22 जून के बाद बसें पहले की तरह निर्धारित समय पर चलने लगेंगी।

इसके अलावा अवध डिपो से 30 बसें तथा चारबाग डिपो से करीब 100 बसें लगी हैं।

जाने से पहले आकर लें जानकारी

अगर यात्री को बस से सफर करना है, तो पहले वे डिपो जाकर बसों के जाने के समय का पता कर लें तो बेहतर होगा। इससे वेटिंग कमरे में बैठने से राहत मिल सकती है।

इन रूटों पर रहेगी सबसे अधिक दिक्कतें

दिल्ली, गोरखपुर, बहराइच, कानपुर, फतेहपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, गोंडा, बलिया, शक्तिनगर।