Twitter के लिए खास होगी 10 तारीख, करेगा कुछ ऐसा, अभी तक नहीं हुआ वैसा

0
1156

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्क ट्विटर दुनियाभर में पहली बार सीधा प्रसारण करने जा रहा है। ट्विटर ने कहा है कि वह गुरुवार को पहली बार 24 घंटे तक चलने वाला निर्माता-आधारित वीडियो प्रसारित करेगा, जिसमें दुनिया भर के करीब 40 से ज्यादा कलाकार सीधे दर्शकों से रू-ब-रू होंगे। इनमें भारत की चार प्रमुख हस्तियां शामिल हैं।

ट्विटर ने अपने इस पहले वर्ल्डवाइड वीडियो प्रसारण को ‘एव्री कैरेक्टर मैटर्स’ नाम दिया है, जिसका प्रसारण भारत में गुरुवार की सुबह 7.30 बजे से शुरू होगा।

ये भी देखें:जेटली की नसीहत! सार्वजनिक जीवन में विश्वसनीयता बनाने की कोशिश करें नेता 

ट्विटर के इस पहले वर्ल्डवाइड वीडियो प्रसारण की शुरुआत सिडनी में बेहद मशहूर सिडनी हार्बर ब्रिज से होगी।

भारत में रेडियो जॉकी मलिष्का मेंडोसा ट्विटर पर लाइव वीडियो के जरिए मुंबई की अनदेखा हिस्सा पेश करेंगी और यूट्यूब पर बेहद लोकप्रिय चैनल ‘रिक्शावाली’ चलाने वाली अनीशा दीक्षित खुद पर फिल्माया वीडियो शेयर करेंगी, जिसमें वह अपने प्रशंसकों के हाथों नियंत्रित होती दिखाई देंगी।

मशहूर ब्लॉगर नंदिता अय्यर ट्विटर तड़का हैशटैग के साथ अपने प्रशंसकों के बीच एक सर्वेक्षण कराएंगी, जिसमें वह अपने प्रशंसकों से दिए गए व्यंजनों में से किसी एक को चुनने के लिए कहेंगी और चयनित व्यंजन को ट्विटर लाइव पर ही पकाकर दिखाएंगी।

ये भी देखें:Aamby Valley की नीलामी रोकने सर्वोच्च न्यायालय पहुंची सहारा 

तकनीकी जानकार अश्विन अपने प्रशंसकों के आग्रह पर तकनीकी समीक्षा करेंगे। पत्रकार जतिन सप्रू भारत की शीर्ष महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के सजीव साक्षात्कार का प्रसारण करेंगे।

गीतकार शर्ली सेतिया कुछ नए गीत साझा करेंगी और ट्विटर पर लाइव प्रसारण के दौरान ही एक नए गीत की रचना करेंगी, वहीं गायिका अकासा सिंह अपने प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब का हिस्सा बनेंगी।

भारतीय कलाकार ट्विटर के इस 24 घंटे चलने वाले सीधे प्रसारण में गुरुवार को अपराह्न 3.0 बजे से अपनी प्रस्तुतियों के साथ हाजिर होंगे। इनके अलावा ट्विटर के इस सीधे प्रसारण में दुनिया भर के यात्रा, जीवनशैली, भोजन, प्रौद्योगिकी, खेल व संगीत क्षेत्रों के कलाकार शामिल होंगे।

SHARE
Previous articleसहारनपुर: चोटी काटने वाली बता दो महिलाओं को पीटा, पुलिस ने बचाया
Next articleआज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, DM ने चुनाव आयोग भेजी रिपोर्ट
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।