अमेठी: रातों-रात लखपति बननें का ट्रेडिशन नें एक ट्रक क्लीनर को लुटेरा बना दिया। बराबर इलाके के जिस पेट्रोल पम्प से वो तेल भरवाता था, उसी के कैशियर की रेंकी कर ट्रक क्लीनर नें साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला था।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बोले मोदी- पत्रकार की हत्या करने वालों को कांग्रेस बताती है क्रांतिकारी

आखिर में एसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस की मदद से चार लोगों को अरेस्ट किया गया, जिनमें दो 25 हजार के इनामी बदमाश भी शामिल हैं। वहीं मुख्य आरोपित (25 हजार के इनामिया बदमाश समेत एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की स्पेशल टीम लगाई गई है।

बीजेपी नेता के पेट्रोल पम्प कैशियर से हुई लूट का हुआ वर्कआउट

एसपी अमेठी अनुराग आर्य नें जानकारी देते हुए बताया कि  29 अक्टूबर 2018 को गौरीगंज कोतवाली के लोधी बाबा पुल  पर भाजपा नेता जंग बहादुर सिंह के पेट्रोल पंप ‘बृजमोहन ऑटोमोबाइल’ के मैनेजर पारसनाथ सिंह सहयोगी भगवान सिंह के साथ बाइक से 43 लाख रुपए लेकर बैंक में जमा करने गौरीगंज जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर जागृति शुक्ला के ट्वीट से आया तूफान, ट्विटर ने सस्पेंड किया अकाउंट

इसी बीच पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग करते हुए रुपए  से भरा बैग लूट लिया था। स्वयं डीआईजी फैजाबाद मौके पर पहुंचे थे, उन्होंने लूट की इस घटना का अतिशीघ्र वर्कआउट  करने का निर्देश दिया था। पुलिस अभी पहली लूट के क्ल्यू तक पहुंचती कि 1 नवंबर को कोतवाली गौरीगंज के बाबूगंज बैंक ऑफ बड़ौदा की फ्रेंचाइजी संचालक वीरेंद्र कुमार से 78 हजार की लूट हो गई। इसके बाद एएसपी बीसी दुबे के नेतृत्व में वर्कआउट के लिए पुलिस टीम लगाई गई।

4 लुटेरे अरेस्ट

उप निरीक्षक भर्ती उपाध्याय अपने हमराही समेत गौरीगंज अमेठी में तलाश वांछित अपराधी की चेकिंग करते हुए जम्मू तिराहे पर पहुंचे थे की मुखबिर से सूचना मिली की 29 अक्टूबर और 1 नवंबर को हुई लूट की घटना को कार्य करने वाले अपराधी आज फिर गौरीगंज थाना क्षेत्र में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: ख़राब रिव्यू मिलने के बाद ऑनलाइन लीक हुई मूवी

वर्कआउट में लगी टीम को इंफार्मेशन मिली कि ग्राम गोगरी जाने वाले मोड़ पर एक व्यक्ति अपने साथियों का इंतजार कर रहा है, इस सूचना पर पुलिस टीम वहां पहुंची। जहां एक बाइक से 3 लोग आए, पुलिस ने चारों तरफ से उन्हें घेर लिया और आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया।

डेढ़ लाख कैश बरामद

पूछताछ में एक बदमाश नें अपना नाम विकास गिरी उर्फ बाबा बताया जिसके पास से एक पिस्टल जिंदा कारतूस 32 बोर एवं 44, 280 रुपए बरामद हुए। दूसरे ने अपना नाम अभिषेक सिंह उर्फ बाबा बताया जिस की तलाशी में पुलिस को एक तमंचा, चार जिंदा कारतूस व एक  खोखा कारतूस 315 बोर वह 37, 240 रुपए मिले।

तीसरे बदमाश ने अपना नाम निशांत सरोज बताया, जिस की तलाशी लेने पर एक तमंचा, तीन जिंदा कारतूस,  एक खोखा कारतूस  35, 900 बरामद हुए जबकि चौथे बदमाश सोनू के पास तलाशी के दौरान 34, 600 रुपए बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में विकास गिरी ने बताया कि निशांत सरोज पेट्रोल पंप से हमेशा तेल लेने आता-जाता था।

तेल लेने के दौरान वो पैसा ले जानें वाले को आते जाते देखा करता था। निशांत ने हमारे साथी सोनू सिंह वास, शिव सहाय सिंह को बताया। उक्त बात को लेकर अभिषेक सिंह उर्फ बाबा वाह सोनू सिंह विकास गिरी उर्फ बाबा द्वारा लूट की योजना बना कर 29 अक्टूबर को लूट की घटना की गई। आरोपित नें ये भी बताया कि 1 नवंबर को सोनू सिंह व शिव सहाय सिंह तथा बल किरण सरोज ने मिलकर बाबूगंज में ग्राहक सेवा केंद्र से 78, 000 की लूट की थी।

त्रिनेत्र एप से भी मिली पुलिस टीम को सफलता

एसपी नें बताया कि क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा मैनुअल इनपुट डेवलप किया गया,  उसके बाद सर्विलांस के थ्रू उसको वेरीफाई किया गया। साथ ही साथ स्क्रेच  जो बनवाया गया था उसके आधार पर एक अभियुक्त सोनू वैश्य को गिरफ्तार किया गया। स्क्रेच 100% उस से मैच खाता मिला।

इसके अलावा यूपी पुलिस के द्वारा डेवलप किये गए त्रिनेत्र एप से भी पुलिस टीम को सफलता मिली। सारे अपराधियों के डोजियर त्रिनेत्र एप पर उपलब्ध थे, जब लोगों के पास संभावित अपराधी के फोटो त्रिनेत्र एप पर दिखाई गई तो 3 इनामी गिरफ्तार हुए।इन्वेस्टिगेशन के दौरान जिन दो बाइक से घटना कारित की गई थी वह भी बरामद की गई है।

इन लोगों द्वारा घटना के बाद एक बाइक को वहीं पास के नाले में फेंक दिया गया था इनको आभास था कि बॉर्डर का एरिया है इसलिए चारों तरफ से पुलिस की घेराबंदी होगी इसलिए उन्होंने उस बाइक को नाले में फेंक दिया उसके बाद पैदल रास्ते से प्रतापगढ़ निकल गए।

बैंक से संबंधित कागजात, आधार कार्ड आदि को भी बरामद किया गया है। दो अभियुक्त सोनू सिंह वाली करण उर्फ बाली दो लोग अभी गिरफ्तार नहीं हो सके हैं इनके ऊपर 25000 का इनाम घोषित किया गया है अभी इनके ऊपर ईनाम और बढ़ाया भी जाएगा और इनको जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।