यूपी में क्राइम ब्रांच का अधिकारी बता उड़ा लिए लाखों के जेवर

0
122

शाहजहांपुर : यूपी के शाहजहांपुर में दिन दहाड़े सर्राफा की दुकान से लाखों की लूट की घटना से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। लुटेरों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए सोना चेक करने के नाम पर जेवर लूट लिए। बुजुर्ग मुनीम ने जब लूट का विरोध किया तो लुटेरों ने मुनीम के साथ मारपीट की और जेवर लेकर फरार हो गए। मौके पर पहुचे सीओ सदर अखिलेश भदौरिया, इंस्पेक्टर रोजा समेत भारी पुलिस फोर्स ने जांच शुरू कर दी है। लूट की घटना को देखते हुए पुलिस हाईवे और बैंको की चेकिंग कर रही है।

 

घटना रौजा थाना क्षेत्र के बरतारा इलाके की है। यहां ओमप्रकाश गुप्ता की सर्राफे की दुकान है। ओमप्रकाश किसी काम से कहीं गए हुए थे। दुकान पर बुजुर्ग मुनीम घासीराम मौजूद थे। मुनीम ने बताया कि एक मोटरसाइकल से दो शख्स दुकान पर आए। दोनों ने खुद को बरेली क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और सोना दिखाने को कहा।

मुनीम क्राइम ब्रांच का नाम सुनते ही घबरा गया और दुकान मे रखा जेवर काउंटर पर लाकर रख दिया। लुटेरे काफी समय तक जाँच का दिखावा करते रहे। तभी एक लुटेरे ने मुनीम से कहा की और जेवर दिखाओ तो मुनीम दुकान मे रखे और जेवर निकालने लगा। इतने मे मौका पाते ही दूसरे लुटेरे ने काउंटर पर रखे जेवर अपने बैग मे डाल लिए। मुनीम ने जब ये देखा तो उसने विरोध किया, इसपर उन्होंने मुनीम के साथ मारपीट की और धक्का देकर भाग निकले।

लूटे गए सोने की कीमत तीन लाख रुपये बताई गई है। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घटनास्थल पर आए सीओ सदर व इंस्पेक्टर रौजा ने मुनीम से घटना के बारे मे जानकारी ली और आसपास की बैकों और हाईवे पर चेकिंग अभियान शुरू किया। लेकिन कोई कामयाबी हाथ नही लगी। फिलहाल पुलिस जांच की बात कर रही है।

 

सीओ सदर अखिलेश भदौरिया का कहना है, कि सर्राफा की दुकान पर लूट की सूचना मिली थी। मौके पर पहुचकर सर्राफा व्यापारी के मुनीम से पूछताछ मे पता चला है, कि लुटेरे खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बता रहे थे। सोना चेक करने के नाम पर लूट बताई जा रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।