रायबरेली: यूपी के रायबरेली में बुधवार सुबह ही बड़ा रेल हादसा हो गया था। जिसकी वजह से ट्रैक रिपेयर का काम चल रहा है। हरचंदपुर में ट्रैक रिपेयर कर रहे गैंग मैन और मजदूरों ने समय पर खाना मिलने  पर हंगामा कर दिया। मजदूरों और गैंगमैन ने रेलवे की लापरवाही के खिलाफ लामबंद हो कर नारेबाजी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें …..रायबरेली रेल हादसा: 24 घंटे बाद रेलवे ट्रैक पर संचालन शुरू, गुजरी एक्सप्रेस और मालगाड़ी

इसके पहले ट्रेन हादसे में लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती रिंकू और सौगन्ध की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। इस तरह हादसे में मरने वालों की कुल संख्या 5 से बढ़कर 7 पहुँच गई।

रायबरेली: समय पर खाना मिलने पर भड़के मजदूर और गैंगमैन,रेलवे के खिलाफ कर रहे नारेबाजी

हरचंदपुर रेल हादसे पर रेलवे की कार्यवाही
हरचंदपुर रेल हादसे पर रेलवे ने सिग्नल विभाग के वरिष्ठ अभियंता विनोद कुमार शर्मा और सिग्नल इलेक्ट्रिकल मेंटेनर अमरनाथ निलंबित कर दिया। यह कार्यवाही रेल संरक्षा आयुक्त के निर्देश पर हुई। साक्ष्यों को छेड़छाड़ से बचाने के लिए दो कर्मचारी को निलंबित किया गया।

यह भी पढ़ें …..रायबरेली हादसा: एसीएम आशीष हटाये गए, कई ट्रेनें निरस्त, दर्जनों के रूट बदले

गौरतलब हो कि यूपी के रायबरेली में बुधवार सुबह ही बड़ा रेल हादसा हो गया है।रायबरेली से 6 किलोमीटर दूर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन पर मालदा टाउन से बरेली आ रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े चार बजे डिरेल हो गई। फरक्का से आनन्द विहार जा रही रेलगाड़ी हरचंदपुर आउटर पर पटरी से उतर गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रेन की 6 बोगियां इंजन सहित पटरी से नीचे उतर आई। हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो गयी है जबकि घायलों की संख्या 100 से ज्यादा थी जिन्हें जिला अस्पताल सहित दूसरे अस्पतालों और लखनऊ भेजा गया था।