कतर ने यूएई पर फिर लगाया हवाई क्षेत्र उल्लंघन का आरोप

0
280

दोहा : कतर ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर अपने हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शिकायत दर्ज की है। यूएई का लड़ाकू जेट विमान तीन जनवरी को यूएई से बहरीन जा रहा था लेकिन विमान ने बिना किसी पूर्व अनुमति के कतर के विशेष आर्थिक क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भरी।

कतर के विदेश मामलों के मंत्रालय ने कहा कि इस घटना की पुनरावृत्ति कतर की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन है और साथ ही अंतर्राष्ट्रीय कानून के प्रावधानों का भी उल्लंघन है।

ये भी देखें :सऊदी अरब और यूएई में लागू हुआ वैट, खाना-पेट्रोल-पानी महंगा

कतर ने शुक्रवार को यूएनएससी के समक्ष यूएई द्वारा बीते साल 21 दिसंबर को भी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी।

संयुक्त राष्ट्र में कतर के राजदूत शेख अलिया अहमद बिन सैफ अल तानी ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद यूएई के विदेश मंत्री अनवर गरगाश ने पहले आरोप का सख्ती से खंडन करते हुए इसे गलत बताया था।

loading...

Previous articleनई दिल्ली: तीन मूर्ति चौक पहुंचे पीएम मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन
Next articleरिपोर्ट: इस साल मकर संक्रांति के बाद मार्च तक शीतलहर, होगा ये असर
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।