PVVNL बना देश का पहला डिस्कॉम, बिना अतिरिक्त शुल्क दिए कर सकेंगे बिल का भुगतान

abhishek-prakash

मेरठ: पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL)  देश का पहला डिस्कॉम बन गया है, जहां कंज्यूमर बिना अतिरिक्त शुल्क दिए बिल भुगतान की कैशलेस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस संबंध में गुरूवार को निगम के एमडी अभिषेक प्रकाश ने एचडीएफसी बैंक के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में लगभग 26 लाख कंज्यूमर्स इस सुविधा ला लाभ उठा सकेंगे।

शुरूआत में 600 स्वाइप मशीनें निगम के 5 जोनल मुख्यालय मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद, नोएडा और सहारनपुर में लगाईं जाएंगी, जहां कंज्यूमर्स क्रेडिट कार्ड अथवा डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकेंगे। अप्रैल महीने तक इन मशीनों की संख्या 1600 हो जाएगी। एमडी अभिषेक प्रकाश ने Newstrack.com को बताया कि जल्द ही कंज्यूमर्स के दरवाजे पर निगम के कर्मचारी इन मशीनों से भुगतान लेंगे। उन्होंने दावा किया है कि यह देश की पहली डिस्कॉम है, जो पूरी तरह से कैशलेस हो गई है।

बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) ने राजस्व संग्रह में श्रेयपूर्वक प्रदर्शन किया और उसके लिए वाहवाही भी लूटी।

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App