आगरा: न्यू इंडिया संवाद कार्यक्रम में मेरा बूथ सबसे मजबूत नारे के साथ प्रधानमंत्री आगरा समेत पांच राज्यो के शहरों के बाईट स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। आगरा के कार्यकर्ताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गठबंधन करने वाली पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें मजबूर बताया और साथ ही साथ जमानत  पर छूट कर काम करने का आरोप लगाया।इस दौरान उन्होंने आगरा के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई जयजयकार पर खुशी जताई और धन्यवाद भी दिया।

पीएम मोदी ने की लाइव बातचीत

प्रधानमंत्री मोदी ने आगरा के कार्यकर्तायो से मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम के लाइव के दौरान सीधी बात की। इस मौके पर आगरा लोकसभा क्षेत्र की एत्मादपुर विधानसभा के फूल सिंह  ने  वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली सरकारी योजनाओं के बारे में सवाल किया जिसका जवाब देते हुए पी एम मोदी ने  बताया कि जहां  आयुष्मान योजना जन औषधि योजना,कर मुक्त 15 लाख रुपये निवेश की योजना लागू की गई है वही 15 लाख की सालाना आय पर 13 हजार की जगह लगभग 2 हजार कर दिया गया है।

 

वही एक अन्य एत्मादपुर के कार्यकर्ता श्याम ने महागठबंधन और आगरा में बनने वाले बैराज संबंधित सवाल किया जिसके जवाब ने पी एम मोदी ने जहां महागठबंधन से परेशान न होने की बात कही, वही गठबंधन में शामिल नेताओ को जमानत पर बाहर  और तिनके को डूबते का सहारा बताया। उनका कहना था कि विपक्षियों का सिर्फ एकमात्र उद्देश्य मोदी सरकार को हटाना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नमो ऐप पर उपलब्ध योजनाओं को जनता तक पहुंचने की बात कही। बताया। वही पांच लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्तायो के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने आगरा के सांसद कठेरिया की तारीफ की। जिसको लेकर आगरा सांसद और एस सी आयोग के चेयरमैन डॉ राम शंकर कठेरिया ने इसे अपने लिए पी एम मोदी का स्नेह स्वरूप आशीर्वाद बताया। वही एत्मादपुर क्षेत्र के विधायक ने इस कार्यक्रम को कार्यकर्तायो का हौंसला बढ़ाने का बेहतर विकल्प बताया।

पांच लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से किया संवाद

प्रधानमंन्त्री मोदी ने आज मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में देश के  अलग अलग प्रदेशो के पांच लोकसभा क्षेत्र के कार्यकरताओं के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने महागठबंधन में शामिल पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महागठबंन ऐसी पार्टियों के लिए डूबते को तिनके का सहारा नजर आ रहा है कोई जमानत पर बाहर है तो कोई अपना वजूद बचाने को संघर्षरत है । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता किसीं भरम में न रहे अगली सरकार फिर से बनेगी।

इस पूरे आयोजन के दौरान ककार्यककर्ताओ और मीडिया को एक बात अलग नजर आयी वो यह थी कि संवाद के लिये सवाल पूछने वाले पहले से तय थे और वो नमो अगेन लिखी टीशर्ट पहने पहले से ही सुनियोजित स्थान पर तैयार खड़े थे। उन्होंने पहले से तय सवाल ही पूछे और जब उनसे यह पूछा गया कि इसका जवाब क्या मिला तो वो बगले झांकते नजर आए।