UP सरकार ने बलरामपुर हॉस्पिटल को दिए कई नए उपकरण, मरीजों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

0
217

लखनऊ: राजधानी के बलरामपुर हॉस्पिटल में मरीजों का उपचार पहले से अधिक बेहतर होगा। अस्पताल में आंख, नाक और कान की सर्जरी से लेकर कई विभागों के लिए नए उपकरण सरकार ने भेज दिए हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल को कई मोटराइज्ड बेड और स्टेचर भी दिए गए हैं।

प्लास्टिक तथा यूरोसर्जरी के ऑपरेशन को और बेहतर बनाने के लिए पहले से 4 गुना पावर वाला लूप प्रयोग होने लगा है। ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप भी हॉस्पिटल में पहुंच चुके हैं।

मरीजों को मिलेगी राहत
यूपी में नई सरकार आने के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का दावा किया जा रहा है। रोजाना किसी न किसी योजना का योगी सरकार शुरुआत कर रही है। राजधानी से लेकर जिले के अस्पतालों में इलाज बेहतर करने की कोशिश जारी है। इसी कदम पर बलरामपुर हॉस्पिटल को उपकरण मिले हैं। हॉस्पिटल में नए उपकरण आने के साथ ही निश्चित तौर पर मरीजों को पहले से अधिक राहत मिलेगी।

क्या कहा डॉक्टर ने?
बलरामपुर हॉस्पिटल के डॉ ऋषि सक्सेना (सीएमएस) ने कहा कि 80 व्हीलचेयर मिले हैं। वहीं, 8 मोटराइज्ड बेड भी अस्पताल में पहुंच चुके हैं। ओटी के लिए 6 मॉनीटर और दिए गए हैं। और अधिक मॉनीटर मिलने से अस्पताल में मरीजों के ऑपरेशन पहले से और अधिक बेहतर हो सकेगा।

डॉ ऋषि ने बताया कि ‘हमने यूपी सरकार को अस्पताल में जरूरी उपकरणों के लिए पत्र लिखा था। लगातार प्रयास करने के बाद यूपी सरकार ने कई उपकरण भेज दिए हैं। नए उपकरण मिलने से बलरामपुर अस्पताल के चिकित्सक मरीजों का इलाज और ठीक तरीके से करने में सक्षम हो गए हैं।’

loading...