पीएम के योगाभ्यास पर राहुल का बयान हास्यास्पद : डॉ.महेश शर्मा

0
112

बहराइच :  केंद्रीय राज्यमंत्री संस्कृति, पर्यायवरण, वन व जलवायु परिवर्तन डॉ. महेश शर्मा ने गुरूवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है। कांग्रेस सिमटकर चार राज्यों में रह गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम के योगाभ्यास पर किए गए कमेंट को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि योग भारत की संस्कृति व आध्यात्म की पहचान हैं। विश्व के 163 देशों ने इसे अपनाया है। इससे देश का गौरव बढ़ा है। पीएम मोदी के गुड गवर्नेंस,  काम करने के तरीके और पारदर्शी व्यवस्था ने देश को विश्व पटल पर पहुंचाया हैं।

60 साल सत्‍ता में रहने वालो का दायरा सिमटा

प्रदेश के अति पिछड़े आठ जिलों के प्रभारी मंत्री नामित किए जाने पर डॉ महेश शर्मा पहली बार बहराइच पहुंचे थे। राहुल गांधी के पीएम के योगाभ्यास पर किए गए तंज का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश की सत्ता पर 60 साल काबिज रहने वाले अब चार छोटे राज्यों में सिमट कर रह गए हैं। जिस योग को 163 देशों ने अपनाकर भारत का गौरव बढ़ाया है, उस पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के तंज उन पर एक कलंक हैं। योग देश की पहचान हैं। यूनेस्कों ने इसे विश्व पटल पर पहचान दी है। इस पर सवाल उठाना कांग्रेस की हताशा को दर्शा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को घेरने के लिए विरोधी दलों के एक मंच पर आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन नीतियों व विचारों का होता है। उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन मौका परस्त हैं। पीएम ने भारत का डंका अंतर्राष्ट्रीय पटल पर  बजाया है। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में हार मोदी की निष्ठा व योगी की कार्यक्षमता का पैमाना नहीं हो सकता है। इससे पहले डॉ. शर्मा ने जिला स्तरीय अधिकारियों के संग बैठक किया। केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से संचालित सभी योजनाओं की समीक्षा की। खासकर पीएम की प्राथमिकता में शुमार स्वच्छ भारत, पीएम आवास, मनरेगा समेत कई योजनाओं का फीडबैक भी लिया। इस मौके पर सांसद सावित्रीबाई फूले, राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल, विधायक सुभाष त्रिपाठी, विधायक सुरेश्वर सिंह, जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल, निशंक त्रिपाठी, जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. एके पांडेय, सीएमस डॉ. ओपी पांडेय, सीवीओ डॉ. बलवंत सिंह, डीपीएम डॉ. आरबी यादव, डीआईओएस डॉ. राजेंद्र प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि हरिश्चंद्र गुप्ता, जिलामंत्री जयप्रकाश शर्मा मौजूद रहे।

आरएसएस के राष्ट्र समर्पण को समझें लोग  

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान कि राज्यपाल राम नाईक की आत्मा में आरएसएस बसा है, पर पलअवार करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि आरएसएस एक सामाजिक संगठन है जो राष्ट्र के निर्माण की बात करता है संवर्धन का काम करता है। आरएसएस पर सवाल खड़ा करने वाले लोग अपना स्तर खुद ही गिरा रहे हैं।

Facebook Comments