लखनऊ: ऑस्ट्रेलियाई क्लब सेंट्रल कोस्ट मैरिनर्स के साथ करार विफल होने के बाद उसेन बोल्ट का पेशेवर फुटबॉलर बनने का एक प्रयास विफल रहा।बोल्ट और मैरिनर्स के बीच  पैसे को लेकर की बातचीत बन न​हीं पाई, जिसका परिणाम रहा कि, उसेन के ट्रायल को क्लब ने खत्म कर दिया। क्लब ने उसेन की क्षमताओं के मूल्यांकन में कम कीमत लगायी। उन्हें महज 21 लाख डॉलर (करीब 15 करोड़ 22 लाख रुपये) के करार की पेशकश दी, जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिए बाहरी प्रायोजक को तलाशने में जुट  गए।क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधि रिकी सिम्स  इस बारे में कर बातचीत रहे थे।

यह भी पढ़ें …..हारे हैं निराश नहीं! बोल्ट बोले- अब भी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट हूं

दरअसल 32 वर्षीय इस बोल्ट ने प्री-सीजन के एक दोस्ताना मुकाबले में दो गोल भी दागे थे, जिससे सभी की निगाहें उनके करार पर लगी हुई थी। कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मरिनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पाएगा। बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। इसके बाद उन्होंने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नॉर्वे में क्लबों से जुड़ने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें …..तुम तो ऐसे न थे : करियर की अंतिम 100 मीटर रेस में बोल्ट ने तोड़ा दिल

करार  न  होने के बाद भी  बोल्ट ने मरिनर्स को शुक्रिया कहा कि उनके फुटबॉलर बनने के सपने को पूरा होने के लिए क्लब ने मौका दिया। उन्होंने कहा कि मैं सेंट्रल कोस्ट मरिनर्स के मालिकों, प्रबंधन, स्टाफ, खिलाडि़यों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करूंगा, जिन्होंने इस दौरान क्लब में मेरा स्वागत किया। वोल्ट ने कहा मैं क्लब को मौजूदा सत्र में सफलताओं के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

यह भी पढ़ें …..अपने करियर की अंतिम 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंचे बोल्ट

बोल्ट अभी मेलबर्न में हैं। और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए यूरोप रवाना होंगे। कुछ समय पूर्व उन्होंने माल्टा के एक क्लब द्वारा करार की पेशकश को ठुकरा दिया था। पिछले ए-लीग सत्र में सबसे नीचे रहने वाले मरिनर्स के लिए बोल्ट को अपने साथ जोड़ना फायदेमंद रहा, जिसे बोल्ट की वजह से विश्व स्तर पर अच्छी खासी पहचान मिली।

यह भी पढ़ें …..फर्राटा किंग ‘उसेन बोल्ट’ ने जीती घरेलू ट्रैक पर आखिरी रेस, उमड़ी फैंस की भीड़