हरदोई: हरदोई में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजकीय इंटर कालेज में जिले के विभिन्न स्कूलों की 11 हजार छात्राओं ने तीन घण्टे में 4 रिकार्ड बना डाले। पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग की गई जो गिनीज बुक रिकार्ड के लिए भेजी जाएगी।यहां डीएम पुलकित खरे के साथ बीएसए व डीआईओएस को चार बार के वर्ल्ड रिकार्ड विजेता डॉक्टर जगदीश पिल्लई ने प्रमाण पत्र दिए।

हरदोई- बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान, बेटियों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें …..हरियाणा सरकार का ऐलान- साक्षी मलिक होंगी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर

बेटी पढ़ाओ बेटी बचावो अभियान के तहत डीएम पुलकित खरे के आह्वान पर गुरुवार सुबह 9 बजे से 12 बजे तक विभिन्न स्कूलों की 11 हजार छात्राएं रिकार्ड एकत्र हुईं और बेहद तेज धूप की परवाह न करते हुए तीन घण्टे में 4 विश्व रिकार्ड बनाने के बाद खुशी से झूमने लगीं। जो रिकार्ड बने उसमे दस हजार एक सौ एक छात्राओं ने पेंटिंग के माध्यम से बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का सन्देश दिया,ग्यारह हजार छात्राओं ने एक दूसरे की पीठ थपथपाई, एक साथ ह्यूमन चेन बनाई व सभी ने मिलकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ ली।

यह भी पढ़ें …..जैसा नाम वैसा काम, ITI छात्र ने ऐसे दिया ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं’ का संदेश

यूरेशिया वर्ल्ड रिकार्ड के प्रतिनि​धि के रूप में आये जगदीश पिल्लई ने बताया कि पूरे कार्यक्रम की रिकार्डिंग की गई है और जो मानक है उनका भी पूरी तरह से पालन किया गया है यह यूरेशिया का रिकार्ड है इसके अलावा इस पूरे कार्यक्रम की रिकार्डिंग गिनीज बुक को डीएम के माध्यम से भेजी जाएगी और फिर जो निर्णय गिनीज टीम करेगी उसका पालन किया जाएगा।इस सम्बंध में डीएम पुलकित खरे ने बताया कि छात्राओं का यह प्रयास पूरी तरह सार्थक होता दिख रहा है सभी छात्राओं को शुभकामनाएं व बधाई जिन्होंने इतने कम समय मे कड़ी मेहनत कर इस कार्य को पूरा किया।