Aus vs Ind : हालत से तालमेल बनाने का प्रयास करेगी आस्ट्रेलियाई टीम

0
643

चेन्नई : भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मंगलवार को यहां के एम. चिदम्बरम स्टेडियम अभ्यास मैच खेलने उतरेगी। स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली टीम भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर है।

ये भी देखें:#Ryan School Murder: केंद्र, सीबीआई व हरियाणा सरकार को नोटिस 

चेपॉक के मैदान पर पहली पारी के औसत 237 के स्कोर के देखते हुए अभ्यास मैच में बड़ा स्कोर शायद न हो।


ये भी देखें:ऐसे संवरेगा नौनिहालों का भविष्य, गए थे पढ़ने, मास्साब ने पकडा़ दी झाडू
इस दौरान भारत के अधीकतर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में व्यस्त हैं। बोर्ड अध्यक्ष की टीम ज्यादा मजबूत नहीं है। टीम की कमान पंजाब के बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान के हाथों में है। उनके अलावा श्रीवत्स गोस्वामी, राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल और नीतीश राणा जैसे खिलाड़ी हैं।

ये भी देखें:नहीं चढ़ेगा बच्चा चाइल्ड अब्यूज की बली, अगर उसके साथ इस तरह रहेंगे फ्रेंडली

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गुरकीरत का औसत 44.58, नीतीश का 41.78 है जबकि श्रीवत्स का 32.52 है।

टीम में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संदीप शर्मा पर होगी। वहीं ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर पर सभी की नजरें होंगी। उन्होंने इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेलते हुए अपनी स्पिन से सभी को प्रभावित किया था।

ये भी देखें:महिला MLA ने माँगा विधानसभा में स्‍पेशल रूम, जहां करना है खास काम

वहीं आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ की कोशिश इस अभ्यास मैच में अपनी टीम को परखने की होगी। वह देखना चाहेंगे की कौन से खिलाड़ी भारतीय परस्थितियों में बेहतर कर सकते हैं। साथ ही यह अभ्यास मैच आस्ट्रेलिया को भारतीय हालात से वाकिफ होने का मौका देगा।

ये भी देखें:सिर्फ महिला कर्मचारी हों स्कूल बसों में, सरकार कर रही है विचार : जावड़ेकर

कप्तान के अलावा सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, ग्लैन मैक्सवेल, एरॉन फिंच, बोर्ड एकादश के खिलाफ अपने बल्ले की धार को आजमाएंगे।

वहीं जोस हाजलेवुड, नाथन कल्टर नाइल, एडम जाम्पा के पास अपनी तैयारी करने का यह बेहतरीन मौका है।

टीमें : 

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश : गुरकीरत सिंह मान (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, शिवम चौधरी, वॉशिंगटन संदुर, नीतीश राणा, गोविंदा पोद्दार, राहिल शाह, अक्षय कारनेवार, कुलवंत खेजरोलिया, कुशांग पटेल, अवेश खान, संदीप शर्मा।

ये भी देखें:Video: योगी राज में पुलिस के इकबाल को चुनौती, दिनदहाड़े 10 लाख की लूट

आस्ट्रेलिया : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, जोस हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जाम्पा।

SHARE
Previous articleगोरखपुर हादसा: 5 वें आरोपी डॉ सतीश ने कोर्ट में किया सरेंडर
Next articleIMPACT: सफाई कर्मचारी के पास नहीं था झाड़ू, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं।

यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।