स्वामी सानंद की मौत के बाद कांग्रेस मुददा लपकने के मूड में, हरिद्वार जा सकते हैं राहुल गांधी

देहरादून :गंगा की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने के लिए अनशनरत स्वामी सानंद की मौत के बाद गंगा प्रेमियों से मिलने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हरिद्वार आ सकते हैं। हालांकि उत्तराखंड कांग्रेस ने राहुल गांधी के कार्यक्रम की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें …..पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल का निधन, चला गया ‘गंगा पुत्र’

दरअसल ऐसी चर्चाएं चल रही है कि गंगा के मुददे पर कांग्रेस अब बीजेपी के पर बड़ा हमला बोलने वाली है। मंदिर मंदिर पर माथा टेकने वाले राहुल गांधी गंगा में भी अपनी आस्था व्यक्त करने के लिए ऐसा कर सकते है।सानंद की मौत के बाद गंगा के विषय पर हरिद्वार में अचानक से गरमाहट बढ़ गई है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी के हरिद्वार के कार्यक्रम को प्लान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें …..जलप्लावित भारत में 60 करोड़ की आबादी को पीने का पानी मयस्सर नहीं

लंबे समय से मां गंगा की स्वच्छता और रक्षा की मांग कर रहे पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल की गुरुवार को मौत हो गई। उन्‍हें स्वामी सानंद के नाम से जाना जाता था। गंगा की स्व्च्छता और निर्मलता के साथ गंगा में अवैध खनन, बांधों जैसे बड़े निर्माण और उसकी अविरलता को बनाए रखने के मुद्दे पर प्रो. जीडी अग्रवाल अनशन पर थे। स्वामी सानंद पिछले 112 दिनों से अनशन पर थे और उन्होंने 9 अक्टूबर को जल भी त्याग दिया था।स्वामी सानंद ने ऋषिकेश में दोपहर एक बजे अंतिम सांस ली। वह 87 साल के थे। इसके पूर्व आईआईटी में प्रोफेसर रह चुके जीडी अग्रवाल इंडियन सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में सदस्य भी रह चुके थे।