ईद का चांद नहीं आया नजर, शनिवार को होगी ईद

0
155

लखनऊ: देश भर में ईद-उल-फितर का त्‍योहार शनिवार को मनाया जाएगा। गुरूवार को शिया चांद कमेटी व मरकजी चांद कमेटी ने ऐलान किया कि चांद नजर नहीं आया है। इसकी वजह से ईद शनिवार को मनाई जाएगी। मरकजी चांद कमेटी के अध्‍यक्ष मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने बताया कि आज 29 वीं रमजान को चांद देखने का एहतिमाम किया गया था। लेकिन चांद नजर नहीं आया। इसके अलावा शिया चांद कमेटी के अध्‍यक्ष मौलाना सैफ अब्‍बास नकवी ने बताया कि न तो चांद नजर आया है और न ही कहीं से चांद देखे जाने की पुष्टि हुई है। ऐसे में ईद-उल-फितर 16 जून शनिवार को मनाई जाएगी।

ये है नमाज का शेडयूल

आसिफी मस्जिद में शनिवार को सुबह 11 बजे शिया समुदाय के लोग नमाज अदा करेंगे। इमामे जुमा लखनऊ मौलाना कल्‍बे जव्‍वाद नकवी इमामत के फरायज अंजाम देंगे। जबकि ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। यहां इमामत की जिम्‍मेदारी मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली निभाएंगे। इससे पहले सुबह 9 बजे टीले वाली मस्जिद पर मौलाना फजले मन्‍नान वायजी के इमामत में सुन्‍नी मुस्‍लमान ईद की नमाज अदा करेंगे।

ईद का चांद नजर नहीं आने की वजह से अलविदा जुमा की नमाज आसिफी मस्जिद में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे अदा की जाएगी। अलविदा जुमा और ईद के मद्देनजर सुरक्षा व्‍यवसथा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

Facebook Comments