विरोध प्रदर्शनों के बीच स्कॉटलैंड पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

ग्लासगो: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्कॉटलैंड पहुंच गए हैं। इस बीच उनकी यात्रा के विरोध में हजारों लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बीबीसी के मुताबिक, ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया शुक्रवार को रात 10.10 बजे प्रेस्टविक हवाईअड्डे पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: मिस्र: रेल दुर्घटना के कारण 55 घायल

वह ब्रिटेन का दो दिवसीय दौरा समाप्त करने के बाद स्कॉटलैंड पहुंचे हैं। हवाईअड्डे पर स्कॉटलैंड के सचिव डेविड मुंडेल ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि वह ब्रिटेन सरकार की ओर से ट्रंप की अगुवाई कर खुश हैं।

ट्रंप यह सप्ताहांत आयरशायर में अपने टर्नबेरी गोल्फ रिसॉर्ट में गुजारेंगे। ट्रंप की मां स्कॉटिश थीं। ट्रंप फर्स्ट मिनिस्टर निकोला स्ट्रजन से मुलाकात नहीं कर सकते। निकोला ट्रंप की मुखर विरोधी रही हैं।

निकोला स्ट्रजन शनिवार को प्राइड ग्लासो मार्च में हजारों प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करेंगी। बीबीसी के मुताबिक, ट्रंप के स्कॉटलैंड पहुंचने से पहले ग्लासगो में हजारों प्रदर्शनकारी जॉर्ज स्क्वायर पर इकट्ठा हो गए।

ट्रंप के टर्नबेरी पहुंचने के तुरंत बाद एक पावर पैराग्लाइडर को ट्रंप के रिसॉर्ट के पास उड़ते देखा गया। ट्रंप के विरोध में शनिवार को एडिनबर्ग में स्कॉटिश संसदके बाहर राष्ट्रीय विरोध प्रदर्शन के तहत लोग इकट्ठा होंगे।

ट्रंप रविवार को स्कॉटलैंड से रवाना होंगे, जहां से वह फिनलैंड जाएंगे। ट्रंप फिनलैंड में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे।

–आईएएनएस