केजरीवाल ने किया विपक्ष के महागठबंधन से किनारा, बोले- गठजोड़ में भरोसा नहीं

0
56

रोहतक: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष के महागठबंधन से किनारा कर लिया है। उन्होंने यहां कहा कि वह किसी से गठबंधन में विश्वास नहीं करते। अभी तक विपक्ष के साथ दिखने वाले केजरीवाल के इस अप्रत्याशित रुख ने विपक्षी एकता की हवा निकाल दी है।
गौरतलब है कि राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव में भी बृहस्पतिवार को आप कांग्रेस के साथ खड़ी नहीं हुई। अब केजरीवाल के इस बयान से आप का रुख स्पष्ट हो गया है। केजरीवाल के बयान से भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के महागठबंधन के प्रयास को झटका लगा है। केजरीवाल यहां आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित भाईचारा कांवड़ यात्रा के समापन पर पहुंचे थे।

2019 में पीएम पद के लिए उम्मीदवार नहीं: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि न वह 2019 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और न ही किसी गठबंधन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन देश के विकास के लिए नहीं है। उन्होंने दावा किया कि साढ़े तीन साल में उन्होंने दिल्ली में ऐतिहासिक विकास कार्य करवा दिए। केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की आलोचना करते हुए कहा कि आप की सरकार जब पूर्ण राज्य न होते हुए भी दिल्ली में बिजली-पानी, स्वास्थ्य -शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला रही है।
ये भी पढ़ें…OMG : केजरीवाल ने बिना जाने समझे किया TWEET, अब हो रही फजीहत

कावडिय़ों के लिए लगाये सरकारी शिविर: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने कावडिय़ों के लिए बाकायदा सरकारी शिविर लगाए हैं। आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के विकास, खुशहाली एवं शांति की कामना करते हुए यह यात्रा निकाली थी। केजरीवाल ने इस दौरान कांवडि़यों के साथ शिव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की और शिवलिंग का जलाभिषेक किया।

दिल्ली के विकास मॉडल पर हरियाणा में लड़ेंगे चुनाव
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में विकास के मॉडल को लेकर हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। एसवाईएल नहर के मुद्दे पर कहा कि दोनों राज्यों के साथ न्याय होना चाहिए, जो सुप्रीम कोर्ट करेगा। भाजपा, कांग्रेस व इनेलो एसवाईएल पर राजनीति कर रही है।
ये भी पढ़ें…अच्छा ! तो इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने की है भगवान से सेटिंग

शहीद के परिवार को मिले एक करोड़ की मदद
केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार को भी दिल्ली की तरह शहीद, शहीद पुलिस कर्मचारियों के परिवार की एक करोड़ की मदद देनी चाहिए। उन्होंने अंबाला के शहीद हुए जवान विक्रमजीत को श्रद्धांजलि दी और उनके घर अंबाला जाने की बात भी कही। उन्होंने रोहतक में हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर की हत्या पर हरियाणा सरकार से उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की।

 

 

Facebook Comments