UP BJP की कमान दलित नेता को, ओम माथुर जा सकते हैं केंद्र में तो सुनील बंसल की बढ़ेगी पावर

UP: प्रदेश BJP की कमान दलित नेता को, ओम माथुर केंद्रीय राजनीति में, सुनील बंसल की पावर बढ़ेगी
1 of 3
Vijay S. Pankaj

लखनऊ: अप्रैल के तीसरे सप्ताह में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। इसके लिए बीजेपी के कई दलित नेताओं के नामों पर चर्चा चल रही है। इसके साथ ही केन्द्र से लेकर उत्तर प्रदेश बीजेपी संगठन एवं सरकार में भारी बदलाव होने जा रहा है।

भुवनेश्वर में 15-16 अप्रैल को बीजेपी की होने वाली कार्यसमिति के बाद बदलाव की तैयारियां तेज हो जाएंगी। इसी माह केन्द्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव होना है।

ओम माथुर जा सकते हैं केंद्र
उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है। इससे सह प्रभारी सुनील बंसल को और ताकत मिलेगी। बीजेपी ने साल 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में सुनील बंसल की रणनीति से ही लड़ने का मन बनाया है। यही वजह है कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के लिए ऐसे अध्यक्ष की तलाश की जा रही है, जो सुनील बंसल से अच्छा तालमेल बिठाकर काम कर सकें।

उदित राज चर्चा में, लेकिन है पेच
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के लिए दलित वर्ग के नेताओं में अभी जिन नामों पर चर्चा चल रही है, उसमें आगरा से सांसद रमाशंकर कठेरिया तथा दिल्ली से सांसद उदित राज का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। उदित राज केन्द्र में अधिकारी होने के साथ ही दलित समाज की चेतना जगाने के अभियान में काफी सक्रिय होने के बाद बीजेपी में आए हैं। वह बीजेपी तथा संघ की रीति-नीति से बहुत ज्यादा वाकिफ नहीं हैं। उनके स्वभाव को देखते हुए माना जा रहा है कि सुनील बंसल से उनका तालमेल बिठाना कठिन होगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें विजय शंकर पंकज की पूरी विवेचना… 

1 of 3

Loading...
loading...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App